हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

आज से 5 दिनों तक रोजाना 2 घंटे तक बंद रहेगा चंडीगढ़-मनाली एनएच - Chandigarh Manali NH

Chandigarh-Manali NH closed for 5 Days in Mandi: चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे आज से लेकर 5 दिनों तक रोजाना 2 घंटे गाड़ियों की आवाजाही के लिए बंद रहेगा. हाईवे पर 4 मील से 9 मील तक हवा में लटके बड़े-बडे बोल्डरों व चट्टानों को हटाने का काम किया जा रहा है, जिसके लिए रोज हाईवे को बंद किया जाएगा.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jul 27, 2024, 10:12 AM IST

Updated : Jul 27, 2024, 10:42 AM IST

Chandigarh-Manali NH closed for 5 Days in Mandi
चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे (ETV Bharat)

अपूर्व देवगन, डीसी मंडी (ETV Bharat)

मंडी: चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर आज यानी 27 जुलाई से लेकर 31 जुलाई तक मंडी से पंडोह के बीच रोजाना दो घंटे गाड़ियों के पहिए थमे रहेंगे. नेशनल हाईवे पर 4 मील से 9 मील तक पहाड़ी पर हवा में लटके बड़े-बडे बोल्डरों व चट्टानों को हटाने के लिए हाईवे को बंद किया जा रहा है. इन बोल्डरों व चट्टानों से नेशनल हाईवे पर लगातार लैंडस्लाइड का खतरा बना हुआ है. जिसके लिए हाईवे पर रोजाना सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक वाहनों की आवाजाही पूर्ण रूप से बंद रहेगी. छोटे वाहन आने जाने के लिए वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल कर सकेंगे, जबकि बड़े वाहनों को एनएच खुलने का इंतजार करना होगा.

हाईवे पर जगह-जगह लैंडस्लाइड का खतरा

डीसी मंडी अपूर्व देवगन ने बताया कि एनएचएआई की तरफ से प्रशासन को निवेदन प्राप्त हुआ था कि मंडी से पंडोह के बीच कुछ ऐसे स्थान हैं जहां पर लैंडस्लाइड का खतरा बना हुआ है. खासकर कुछ स्थानों पर बड़े-बड़े पत्थर और चट्टानें पहाड़ी पर लटकी हुई हैं जो कभी भी गिरकर तबाही मचा सकती हैं. ऐसे में इन पत्थरों और चट्टानों को हटाना जरूरी है. वहीं, कुछ स्थानों पर लैंडस्लाइड के कारण मलबा गिरा हुआ है जिसे भी हटाना जरूरी है.

5 दिनों तक 2 घंटे के लिए बंद रहेगा चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे (ETV Bharat)

5 दिनों तक रोज 2 घंटे बंद रहेगा हाईवे

यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस कार्य को तुरंत प्रभाव से करने के निवेदन को स्वीकार करते हुए 5 दिनों तक हाईवे को रोजाना दो घंटों तक बंद रखने का फैसला लिया गया है. इस दो घंटे की ब्रेक के दौरान मंडी से कुल्लू-मनाली की तरफ जाने वाले वाया कमांद-कटौला-बजौरा होते हुए जा सकेंगे. अगर कोई कुल्लू से आ रहा है तो वे पंडोह से वाया गोहर-चैलचौक-डडौर होते हुए जा सकेंगे. वैकल्पिक मार्गों से सिर्फ छोटे वाहनों को जाने की अनुमति होगी.

ये भी पढ़ें:लाहौल की घेपन लेक का बढ़ा दायरा, झील टूटने का मंडराया खतरा, दिल्ली की एक्सपर्ट टीम करेगी निरीक्षण

ये भी पढ़ें: श्रीखंड महादेव के आंगन में लगा कचरे का ढेर, आस्था के नाम पर पवित्रता से खिलवाड़

Last Updated : Jul 27, 2024, 10:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details