झारखंड

jharkhand

उत्पाद सिपाही दौड़ स्थगित होने से नाराज हुए अभ्यर्थी, गिरिडीह - डुमरी सड़क को किया जाम - excise constable recruitment

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 3, 2024, 11:57 AM IST

Updated : Sep 3, 2024, 12:11 PM IST

Candidates angry due to postponement of recruitment. उत्पाद सिपाही बहाली में अभ्यर्थियों के बेहोश होने और कई की मौत होने की घटना ने सरकार को परेशान कर दिया है. ऐसी घटना के बाद सरकार ने तीन दिनों के लिए दौड़ स्थगित कर दी है. अचानक लिए गए इस फैसले से अभ्यर्थी नाराज भी हुए.

EXCISE CONSTABLE RECRUITMENT
उत्पाद सिपाही दौड़ स्थगित होने अभ्यर्थी नाराज (ईटीवी भारत)

गिरिडीहः उत्पाद सिपाही बहाली की प्रक्रिया चल रही है. इस बीच सोमवार की देर शाम सरकार ने तीन दिनों के लिए बहाली की दौड़ को स्थगित कर दिया है. अचानक हुए इस स्थगन आदेश से अभ्यर्थी नाराज हो गए. अभ्यर्थीयों ने मंगलवार की सुबह बहाली स्थल के समीप ही गिरिडीह - डुमरी पथ को जाम कर दिया.

उत्पाद सिपाही दौड़ स्थगित होने से अभ्यर्थियों में नाराजगी (ईटीवी भारत)

बता दें कि जाम लगने से दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई. इस बीच जाम की सूचना पर सार्जेंट मेजर पहुंचे और काफी मशक्कत से अभ्यर्थियों को समझाया और जाम हटाया. यहां सार्जेंट मेजर राजेश रंजन ने अभ्यर्थियों को समझाया कि बहाली तीन दिनों के लिए स्थगित हुई है, रद्द नहीं की गई है. सार्जेंट मेजर के समझाने के बाद अभ्यर्थियों ने सड़क जाम हटाया.

क्या कह रहे थे अभ्यर्थी
यहां सड़क जाम कर रहे अभ्यर्थियों का कहना था कि दौड़ स्थगित करने की सूचना उन्हें पहले दी जानी चाहिए थी. वे लोग दूर दूर से आए हैं. कई लोग तो कर्ज लेकर पहुंचे हैं. उन्हें पता रहता कि दौड़ नहीं होनी है तो वे यहां आते ही नहीं. अभ्यर्थियों ने कहा कि सरकार व पदाधिकारी जान बूझकर युवाओं को परेशान कर रहे हैं. दौड़ के दरमियान उचित सुविधा भी नहीं दी जा रही है.

यहां बता दें कि गिरिडीह में पुलिस लाइन के सामने वाली सड़क पर अभ्यर्थियों को दोड़ाया जा रहा हैं. इस दौड़ के दरमियान गिरिडीह में सौ से अधिक अभ्यर्थी बेहोश हुए जिनका इलाज जैसे तैसे सदर अस्पताल में किया गया. इस बीच मंगलवार को होने वाली दौड़ में शामिल होने के लिए सैकड़ों अभ्यर्थी गिरिडीह पहुंच गए. सोमवार की रात तक अभ्यर्थी पहुंचते रहे. यहां पहुंचने के बाद ज्यादातर अभ्यर्थियों को यह पता चला दौड़ स्थगित कर दी गई है, जिसके बाद लोग सड़क पर उतर आए.

Last Updated : Sep 3, 2024, 12:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details