राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: खींवसर में डांगा, चौधरी और बेनीवाल की नामांकन सभा आज, सीएम भजनलाल रैली को करेंगे संबोधित

नागौर जिले की खींवसर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी रेवंत राम डांगा के समर्थन में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की आज सभा होगी.

Rajasthan By Election 2024
नामांकन आज आखिरी दिन (Photo ETV Bharat Nagaur)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

नागौर.खींवसर विधानसभा उपचुनाव को लेकर शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल करने का आखिरी दिन है. इसके चलते शुक्रवार को सभी प्रमुख दलों के प्रत्याशियों की नामांकन सभा होगी. भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की सभा भी होगी. खींवसर में इस बार त्रिकोणीय मुकाबले के आसार हैं. यहां बीजेपी से रेवंत राम डांगा, कांग्रेस से रतन चौधरी और आरएलपी से कनिका बेनीवाल चुनाव लड़ रही हैं. तीनों शुक्रवार को ही अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

भाजपा प्रत्याशी रेवंत राम डांगा सुबह 11 बजे के बाद अपना नामांकन भरेंगे. इस दौरान ज्योति मिर्धा सहित भाजपा के कई मंत्री और नेता व कार्यकर्ता डांगा के साथ रहेंगे. इसके बाद खीवसर में बड़ी सभा का आयोजन रखा गया है, जिसे सीएम भजन लाल शर्मा संबोधित करेंगे. इससे पहले सीएम भजनलाल शर्मा खरनाल में तेजाजी मंदिर में दर्शन भी करेंगे.

पढ़ें: उनियारा में बीजेपी प्रत्याशी की रैली में बोले सीएम भजनलाल शर्मा, 'अब बड़े मगरमच्छों की बारी है'

कनिका बेनीवाल का नामांकन: आरएलपी ने गुरुवार शाम को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया था. हनुमान बेनीवाल की पत्नी कनिका बेनीवाल को आरएलपी ने अपना प्रत्याशी बनाया है. वे शुक्रवार सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर अपना नामांकन दाखिल करेंगी. इससे पहले खींवसर के प्रेमनगर में नामांकन सभा का आयोजन रखा गया है, जहां नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल, पूर्व विधायक नारायण बेनीवाल, पूर्व विधायक इंदिरा देवी बावरी और आरएलपी के नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे.

कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में होगी सभा: कांग्रेस ने पूर्व आईपीएस अधिकारी सवाईसिंह चौधरी की पत्नी डॉक्टर रतन चौधरी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. रतन ने गुरुवार शाम को ही अपना नामांकन दाखिल कर दिया था. अब उनके समर्थन में शुक्रवार को कांग्रेस की बड़ी सभा होगी. हालांकि इस दौरान किसी बड़े नेता के आने की जानकारी अभी तक कांग्रेस ने जारी नहीं की है.

अब तक पांच नामांकन:जिला निर्वाचन अधिकारी अरुण कुमार पुरोहित ने बताया कि खींवसर सीट पर अब तक कुल पांच जनों ने नामांकन दाखिल किए हैं, जिनमें कांग्रेस प्रत्याशी रतन चौधरी, सवाईसिंह चौधरी तथा निर्दलीय के रूप में रामाबाबू, राकेश और जगदीश ने नामांकन भरा है. सवाईसिंह ने कांग्रेस से डमी के रूप में नामांकन किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details