राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 23, 2024, 7:44 PM IST

ETV Bharat / state

बूंदी SP बोले- पुलिसकर्मी दूसरों के लिए प्रेरक बनकर आमजन में पुलिस का भय दूर करें - Bundi Police Meeting

Bundi Police Sampark Sabha, बूंदी पुलिस अधीक्षक हनुमान प्रसाद मीणा ने कहा कि पुलिसकर्मी दूसरों के लिए प्रेरक बनकर आमजन में पुलिस का भय दूर करें. रविवार को संपर्क सभा के दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों की समस्याएं सुनीं और त्वरित समाधान हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

Contact Meeting of Police Personnel
पुलिसकर्मियों की संपर्क सभा (ETB Bharat Bundi)

बूंदी. राजस्थान के बूंदी में रविवार को पुलिस ऑडिटोरियम में आयोजित पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों की संपर्क सभा में पुलिस अधीक्षक हनुमान प्रसाद मीणा ने सभी कार्मिकों से कहा कि सामाजिक जीवन मे भी अपनी ऐसी छवि बनाएं की दूसरों के लिए प्रेरक बन सकें. उन्होंने कहा कि पुलिस थाने में परिवाद लेकर आने वाले परिवादियों की समस्याओं को आराम से सुनकर समाधान का हर संभव प्रयास करें.

कार्मिकों की समस्याओं के बारे में जाना : पुलिस अधीक्षक ने संपर्क सभा में उपस्थित कार्मिकों की ड्यूटी से सम्बन्धित समस्याओं तथा निजी समस्याओं के बारे मे जाना और उनके समाधान के लिए मौके पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी जवान या अधिकारी को कोई भी समस्या हो तो वह सीधे आकर उन्हें अवगत करवाएं. पुलिस अधीक्षक ने जिले के सभी कार्मिकों को निर्देश दिए कि पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान अच्छे व्यवहार का परिचय देकर आमजन के मन में अटूट विश्वास बनाएं. इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमा शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (SIUCAW) जसवीर मीना तथा वृताधिकारी वृत बून्दी, थानाधिकारी गण एवं अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे.

पढ़ें :पुलिस टीम पर हमला करने वाले आरोपी के घर पर चलेगा बुलडोजर, गांव में निकाला फलैग मार्च - Bulldozer action on home of accused

नए कानून के बारे में करें जागरूक : 1 जुलाई 2024 से प्रभावी होने वाले नए कानून के बारे में जानकारी दी गई तथा सीएलजी सदस्य, सुरक्षा सखी, ग्राम रक्षक, पुलिस मित्र आदि को भी प्रशिक्षण के माध्यम से नए कानून के बारे मे जानकारी दी जाकर आमजन को भी नए कानून के बारे मे जागरूक करने हेतु प्रेरित किया.

आमजन से अपील : जिला पुलिस प्रशासन की आमजन से अपील है कि बारिश का मौसम शुरू होने वाला है. मानसूनी बारिश के दौरान जिले में नदी-नाले उफान पर आ जाते हैं. तेज बारिश में किसी नदी, नालें को पार करने की कोशिश नहीं करें या आसपास जाने की कोशिश ना करें. अनजान जगह में बहते पानी में वाहन लेकर नहीं जाएं और ना ही ऐसे स्थानों को पिकनिक सस्पॉट बनाएं. किसी भी आपातकालिन स्थिति में जिला पुलिस नियन्त्रण कक्ष बून्दी 07472443901 पर सूचित करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details