उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइच हिंसा; आरोपियों के घर पर चलेगा बुलडोजर, PWD ने 23 मकानों पर नोटिस चस्पा किया

पीडब्ल्यूडी विभाग ने तीन दिन में अतिक्रमण हटाने का दिया समय, अब तक इस मामले में 86 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

Etv Bharat
बहराइच हिंसा के आरोपियों ने किया है अवैध अतिक्रमण. (Etv Bharat)

बहराइच:महसी थाना क्षेत्र के महराजगंज कस्बे में हुई हिंसा मामले में पुलिस और प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी है. अब हिंसा के मुख्य आरोपी सहित 23 के घर पर बुलडोजर चलेगा. पीडब्ल्यूडी ने शुक्रवार को 23 घरों पर नोटिस चस्पा दिया है. विभाग ने अतिक्रमण हटाने के लिए तीन दिन का समय दिया है. नोटिस जारी होने के बाद अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता अनुपम कुमार ने शुक्रवार को हिंसा के आरोपी अब्दुल हमीद को नोटिस भेज दिया. नोटिस में तीन दिन के अंदर अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया गया है. अधिशाषी अभियंता प्रदीप कुमार ने बताया कि मुख्य आरोपी समेत 23 लोगों को अतिक्रमण हटाने का नोटिस जारी किया गया है. अतिक्रमण होने के चलते अंधा मोड़ बनता जा रहा है, जिससे दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र बनता जा रहा है.

महराजगंज कस्बे में दुकान पर चस्पा की गई नोटिस. (Photo Credit; ETV Bharat)

ऐसा न हो इसके लिए अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है. जुलाई 2023 में अवैध निर्माण को चिन्हित गया था. इसके बाद अगस्त 2023 में लोक निर्माण द्वारा बुलडोजर से कुछ अतिक्रमण हटवाया था. इसके बाद भी अवैद्य निर्माण को लेकर नोटिस लोगों को कई बार दी गई. इसके बावजूद भी लोगों ने अवैध निर्माण का कार्य नहीं रोका. लगातार आसपास अवैध निर्माण करते रहे. अब सरकार सख्ती से इन पर एक्शन लेगी. जिन-जिन लोगों को नोटिस दिया गया है, उन सभी के पर कार्रवाई की जाएगी.

पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे परमहंस आचार्य को पुलिस ने रोका
वहीं, बहराइच में हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा के परिजनों से मुलाकात करने जा रहे तपस्वी छावनी के महंत परमहंस आचार्य को अयोध्या पुलिस ने माहौल बिगड़ने कि बात कहते हुए रोक लिया. इसके बाद परमहंस आचार्य ने सीओ आशुतोष तिवारी को मुख्यमंत्री संबोधित ज्ञापन देते हुए कहा कि इस घटना में इंडिया गठबंधन और सपा कांग्रेस के लोगों का हाथ है. लगातार हिंदुओं की हत्या हो रही है. किसी भी मुस्लिम त्यौहार पर हिंदुओं के द्वारा ना तो कभी पत्थरबाजी की गई न ही तो करंट लगाया. उन्होंने कहा कि मदरसे में आतंकवादी ट्रेनिंग दी जा रही है. मस्जिदों में मीटिंग होती है.

ना जाने किस गली मोहल्ले से मस्जिद से सरफराज निकल आए. इसलिए हमने अपना कफन मंगवा लिया है. अगर मरना भी पड़ेगा तो हम मर जाएंगे लेकिन अन्याय बर्दाश्त नहीं करेंगे. सरकार हिंदुओं को 3 मिनट की छूट दे तो भारत में पत्थरबाज, आतंकवादी, देश विरोधी नारा लगाने वालों के हजार टुकड़े करके जमीन के अंदर गाड़ देगा. क्षेत्राधिकारी आशुतोष तिवारी ने कहा कि परमहंस आचार्य के द्वारा बहराइच जाने का प्रयास किया जा रहा था, जिन्हें रोका गया है. रामपुर में पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कुछ ऐसी ताकते हैं जो समाज के माहौल को खराब करने की कोशिश कर रही हैं. उनके अंदर कानून और सरकार का भय होना चाहिए.

इसे भी पढ़ें-बहराइच हिंसा; 26 आरोपी और गिरफ्तार, अब तक 86 भेजे गए जेल, राम गोपाल के पिता ने दी आत्मदाह की चेतावनी


Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details