उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

होटल पर बुलडोजर चलते ही बिल्डर राजीव राणा ने किया सरेंडर, फायरिंग और आगजनी का है मुख्य आरोपी, 22 जून से चल रहा था फरार - Rajeev Rana hotel in Bareilly

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 27, 2024, 1:27 PM IST

Updated : Jun 27, 2024, 3:30 PM IST

बीते शनिवार को बरेली के इज्जत नगर थाना क्षेत्र में शनिवार तड़के (Rajeev Rana hotel in Bareilly) एक प्लाॅट पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में जमकर गोलीबारी और आगजनी हुई थी. जिसके बाद पुलिस ने घटना में शामिल कई आरोपियों की गिरफ्तारी भी की थी.

आरोपी बिल्डर राजीव राणा के होटल पर चला बुलडोजर
आरोपी बिल्डर राजीव राणा के होटल पर चला बुलडोजर (फोटो क्रेडिट : ETV bharat)

यूपी पुलिस का बिग एक्शन (Video Source ETV BHARAT)

बरेली: यूपी के बरेली में 22 जून को हुई गैंगवार और आगजनी की घटना में बुलडोजर की कार्रवाई शुरू होते ही मुख्य आरोपी बिल्डर राजीव राणा खुद मौके पर पहुंच कर सरेंडर कर दिया. जिसको तुरंत पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ में जुट गई है. पत्नी और बेटी के साथ हाथ में कुछ कागजात के साथ राणा मौके पर पहुंचा था. बता दें कि, 22 जून की सुबह एक प्लॉट पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में हुई हिंसक झड़प के बाद से पुलिस मुख्य आरोपी राजीव राणा की तलाश में जुटी थी. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने कहा कि, आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है और पूछताछ के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल गुरुवार को जिले में हाईवे पर दो पक्षों में हुई गैंगवार के मामले में मुख्य आरोपी बिल्डर राजीव राणा के होटल और कार्यालय पर बरेली विकास प्राधिकरण की टीम ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी है. कई बुलडोजर लेकर पहुंची टीम के साथ भारी पुलिस फोर्स मौके पर तैनात है.

बरेली में आरोपी बिल्डर राजीव राणा के होटल पर चला बुलडोजर (वीडियो क्रेडिट : Etv bharat)

भारी पुलिस फोर्स मौके पर :बता दें कि बरेली के इज्जत नगर थाना क्षेत्र में शनिवार तड़के एक प्लाॅट पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में जमकर गोलीबारी और आगजनी हुई थी. जिसमें पुलिस ने दो मुकदमे दर्ज किए थे और उसका मुख्य आरोपी बिल्डर राजीव राणा तब से फरार था. पुलिस प्रशासन ने मुख्य आरोपी राजीव राणा पर शिकंजा कसने के लिए उसके अवैध रूप से बनाए गए उसके दो होटलों और अन्य होटल पर कार्रवाई शुरू करते हुए ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी है.होटल और कार्यालय को ध्वस्त करने पहुंची बरेली विकास प्राधिकरण की टीम के साथ कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद है. इसके बाद विभाग ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें : WATCH: प्लॉट पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में आमने-सामने फायरिंग, दो जेसीबी आग के हवाले - Firing On Highway Bareilly

यह भी पढ़ें : बरेली में प्लाट पर कब्जे को लेकर हुई गैंगवार में 9 आरोपी गिरफ्तार


बीडीए वीसी मनिकंदन ए ने बताया कि जो गोली कांड हुआ है, उसमें उनके पास चार बिल्डिंग है. चारों में अवैध निर्माण है. इसमें दो में नोटिस जारी की जा चुकी है. सुनवाई की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है. ध्वस्तीकरण का आदेश भी हो चुका है. इन दो बिल्डिंगों को बुलडोजर से करवाने की प्रक्रिया सुबह से शुरू हो चुकी है. दोनों बिल्डिंग के लिए नोटिस भी जारी किया जा चुका है. यह बिल्डिंग भी आज सील कर दी जाएगी. बुलडोजर की कार्रवाई के लिए प्रॉपर प्रक्रिया फॉलो करना पड़ेगा, जिस बिल्डिंग में बुलडोजर की कार्रवाई हो रही है उसमें ऊपर होटल है और नीचे मकान है. इस होटल का नक्शा पास नहीं है.

यह भी पढ़ें : बरेली में हाईवे पर गैंगवार के मामले में तीन और गिरफ्तार, मुख्य आरोपी फरार

यह भी पढ़ें : बरेली गैंगवार मामले में छह और आरोपी गिरफ्तार, होटल के पांच कमरों में रुके थे 30 लोग - bareilly gang war

Last Updated : Jun 27, 2024, 3:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details