दिल्ली

delhi

दिल्ली शराब घोटाला: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में BRS नेता के.कविता की राऊज ऐवन्यू कोर्ट में पेशी आज - K KAVITA ROUSE AVENUE COURT

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jul 18, 2024, 9:04 AM IST

Updated : Jul 18, 2024, 9:16 AM IST

Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में BRS नेता के.कविता की न्यायिक हिरासत खत्म होने पर आज उन्हें राऊज ऐवन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा.

BRS नेता  के.कविता
BRS नेता के.कविता (File Photo)

नई दिल्ली:दिल्ली शराब घोटाला से जुड़े सीबीआई के मामले में बीआरएस नेता के. कविता को आज राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा. स्पेशल जज कावेरी बावेजा की कोर्ट में सुनवाई होगी. सीबीआई मामले में आज उनकी न्यायिक हिरासत खत्म हो रही है. कविता को सीबीआई ने 11 अप्रैल को गिरफ्तार किया था. सीबीआई ने 7 जून को के. कविता के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी. बता दें कि कोर्ट ने के. कविता के खिलाफ ईडी की ओर से दाखिल चार्जशीट पर 29 मई को संज्ञान लिया था.

इस मामले में अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार होने वाले लोगों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह, बीआरएस नेता के कविता शामिल हैं. संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट नियमित जमानत दे चुकी है. बता दें कि 21 मार्च को दिल्ली हाईकोर्ट से अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तारी से संरक्षण नहीं मिलने के बाद ईडी ने 21 मार्च को ही देर शाम को अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था. केजरीवाल को सीबीआई ने 26 जून को गिरफ्तार किया था.

यह भी पढ़ें- दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में के. कविता की न्यायिक हिरासत 3 जुलाई तक बढ़ी

ईडी के मामले में केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट अंतरिम जमानत दे चुका है. केजरीवाल ने सीबीआई गिरफ्तारी के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की है जिस पर हाईकोर्ट ने 17 जुलाई को फैसला सुरक्षित रख लिया था. ईडी ने संजय सिंह को 4 अक्टूबर को उनके सरकारी आवास पर पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था. ईडी ने इस मामले में मनीष सिसोदिया को 9 मार्च 2023 को पूछताछ के बाद तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था. सिसोदिया को पहले सीबीआई ने 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था.

यह भी पढ़ें- दिल्ली शराब घोटाला मामले में BRS नेता के. कविता की जमानत याचिका खारिज, अभी जेल में ही रहना होगा

Last Updated : Jul 18, 2024, 9:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details