उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रेमी ही निकला महिला का हत्यारा, शादी का दबाव बनाने पर मार दी थी गोली, हैरान करने वाला खुलासा - Boyfriend kills girlfriend

जिले में महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया. जिसने महिला को एक सूनसान स्थान पर लेकर जाकर गोली मार कर हत्या कर दी थी.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 3, 2024, 5:43 PM IST

ddd
dsdd (ddd)

अमेठी: जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र में महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने बुधवार को बड़ा खुलासा किया है. महिला की हत्या में उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया गया है. प्रेमी ने महिला को एक सूनसान स्थान पर लेकर जाकर गोली मार दी थी.

अनूप सिंह, पुलिस अधीक्षक, अमेठी (Video credit- Etv Bharat)


इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक अमेठी अनूप सिंह ने प्रेस वार्ता कर बताया कि जिले के संग्राम पुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बडगांव निवासी ज्ञानेंद्र मौर्य ने 26 जून को लिखित तहरीर दी थी. उन्होंने तहरीर में बताया था कि उसकी 34 वर्षीय बहन उर्मिला मौर्य घर से यह कह कर निकली थी कि वह गोरखापुर स्थित बैंक जा रही है. जिसका मोबाइल दोपहर के बाद से बंद था. वहीं, पुलिस को अगले दिन सूचना मिली कि छाछा गांव के पास एक शव मिला है. पुलिस ने शव को पहचान कराने के क्रम में ज्ञानेंद्र को भी बुलाया. शव की पहचान करते ही पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच के आदेश दिए थे.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इसी बीच 2 जुलाई को पुलिस को मुखबिर की सूचना पर उर्मिला मौर्य हत्या मामले में एक संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ की. जिसे अपना नाम ओम शंकर द्विवेदी निवासी ग्राम कंसापुर थाना संग्रामपुर जनपद अमेठी बताया. उसने पूछताछ में आगे बताया कि उसका और उर्मिला का लगभग 10-15 वर्ष पहले से प्रेम प्रसंग चल रहा था. इसी बीच कुछ वर्ष पूर्व उर्मिला की शादी हो गई. उर्मिला की शादी के बाद ओमशंकर की भी शादी हो गई. फिलहाल ओम शंकर की शादी के बाद उसे दो बच्चे भी है. वहीं, उर्मिला की शादी कुछ वर्ष बाद टूट गई. अब उर्मिला अपने मायके बड़गांव में ही रहने लगी. शादी टूटने के बाद उर्मिला और ओमशंकर फिर एक बार एक दूसरे के नजदीक आ गए.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उर्मिला के घर के सामने ही ओम शंकर की दुकान है. जिस पर उर्मिला सामान लेने जाती थी. दोनों के बीच फोन से बात भी होती थी. कुछ दिनों से उर्मिला ओमशंकर के ऊपर शादी करने का दबाव बना रही थी, लेकिन ओमशंकर शादी नहीं करना चाहता था. वहीं, 25 जून को भी उर्मिला ओमशंकर पर शादी का दबाव बनाने लगी. उर्मिला ने ओमशंकर कही कि शादी कर लो नहीं, तो सबको बता दूंगी. ओमशंकर ने कहा कि मेरी शादी हो गई है. दो बच्चे भी हैं. मैं शादी नहीं करूंगा. उर्मिला फिर भी उसके ऊपर लगातार शादी करने का दबाव बना रही थी. बदनामी की डर से ओमशंकर ने योजना बनाई की उर्मिला को रास्ते से हटा देना ही उचित है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ओमशंकर 26 जून को 11 बजे उर्मिला को मंदिर ले जाने के बहाने अपनी बाइक एक सूनसान जंगल में ले गया. जहां झाड़ियां के पास बाइक रोककर तमंचे से उर्मिला के माथे पर गोली मार दी. जिससे उसकी मृत्यु हो गई. आरोपी ने बताया कि घटना में प्रयुक्त तमंचा उर्मिला का बैंक पासबुक और अन्य कागज अपने घर के बाहर भूसे में छिपा दिया. साथ ही उर्मिला के मोबाइल फोन को जला दिया. जलने से शेष मोबाइल को अपने घर के पास मिट्टी में गढ़ दिया. गिरफ्तार अभियुक्त की निशानदेही पर कटरीन में रखे भूसे से घटना में प्रयुक्त तमंचा खोखा कारतूस बैंक पासबुक आदि कागज बरामद हुए. जले हुए मोबाइल के प्लेट और टीन को घर के पास से, घटना में प्रयुक्त बाइक घर से बरामद कर लिया गया है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने घटना का अनावरण करने वाली टीम को उत्साह वर्धन हेतु 15000 की नगद धनराशि दिया. आरोपी के खिलाफ संग्रामपुर थाने में विधिक कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें:अमेठी में युवक की पीट-पीटकर हत्या, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए परिजनों का हंगामा

यह भी पढ़ें:दबंग ने सड़क पर कब्जा किया; दलित महिला को किया परेशान, जांच टीम रवाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details