उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सवा बीघा जमीन के लिए खूनी संघर्ष; फरसा और कुल्हाड़ी से दो भाइयों को काटा

आगरा में पांच साल पुराने जमीन विवाद में दो भाइयों का कत्ल, ट्रैक्टर निकालने को लेकर हुआ खूनी संघर्ष, मां और बेटे की हालत गंभीर

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

Etv Bharat
जमीन के लिए रिश्तों का कत्ल (Photo Credit; ETV Bharat)

आगरा:यूपी के आगरा के गांव पुरा लोधी में विवादित जमीन से ट्रैक्टर निकालने को लेकर दो पक्षों में शुरू हुआ झगड़ा देखते ही देखते खूनी संघर्ष में बदल गया. जिसमें एक पक्ष के लोगों ने फावड़ा, कुल्हाड़ी और लाठी-डंडे से दूसरे पक्ष के लोगों पर हमला कर दिया. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई वहीं दो की हालत गंभीर है. पीड़ित पक्ष ने मामले में पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का लगाया आरोप तो वहीं एसीपी एत्मादपुर पीयूषकांत राय ने हमलावरों की तलाश में टीमें लगाने की कही बात.

बता दें कि मामला खंदौली थाना के गांव पुरा लोधी का है. जहां किसान रघुवीर सिंह अपने बेटे विनय के साथ मंगलावार सुबह ट्रैक्टर लेकर खेत पर जा रहे थे. तभी उनको बेताल सिंह ने रोक दिया. बेताल सिंह से रघुवीर का विवाद हो गया. जिस पर रघुवीर के बेटा अनिल कुमार ने ट्रैक्टर को दूसरे रास्ते से लेकर चला गया. अनिल कुमार ने बताया कि जब मैं ट्रैक्टर लेकर चला गया तो बेताल सिंह, राहुल, रूबी, श्रीकिशन, माया देवी, सत्यप्रकाश ने पिता रघुवीर सिंह पर लाठी डंडे, फावड़ा, कुल्हाड़ी और फरसे से हमला बोल दिया. जमकर मारपीट की. अनिल कुमार ने बताया कि, मारपीट और हमले में मेरे पिता रघुवीर की मौके पर मौत हो गई. जबकि, मारपीट में घायल चाचा सत्यपाल की मौत अस्पताल पहुंचने से पहले हो गई, वहीं भाई देवानंद और मां सरोज देवी घायल हैं. जिसमें देवानंद की हालत गंभीर है.

जमीन के लिए बहाया अपनों का खून (Video Credit; ETV Bharat)

डीसीपी सोनम कुमार ने बताया कि, गांव पुरा लोधी में एक ही परिवार के दो भाइयों के परिवार में ट्रैक्टर निकालने को लेकर विवाद हुआ था. जिसमें हुई मारपीट में किसान रघुवीर सिंह की मौत हो गई है. जबकि, दूसरे घायल सत्यपाल को डॉक्टरों ने अस्पताल में मृत घोषित कर दिया. वहीं घायल देवानंद और सरोज देवी का इलाज एसएन मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. आरोपी फरार हैं. उनकी तलाश में दबिश दी जा रही है. दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

वहीं मृतक रघुवीर सिंह के बेटे अनिल कुमार ने डीसीपी सोनम कुमार के सामने आरोप लगाया कि, आलू की खुदाई के समय भी दोनों पक्ष में विवाद हुआ था. तब भी पुलिस मौके पर आई थी. लेकिन, पुलिस ने उस समय सख्त कार्रवाई नहीं की. पीछे पांच सालों से खेत के बंटवारे का विवाद चल रहा है. रघुवीर पक्ष के सत्यवीर और बेताल सिंह ने सवा बीघा खेत पांच साल पहले खरीदा था. खेत से हाईटेंशन लाइन निकलती है. दोनों चाहते थे कि हाईटेंशन लाइन वाला हिस्सा उनके पास नहीं आए. जिससे ही बंटवारा नहीं हो पाया और विवाद चल रहा है.

यह भी पढ़ें:हाईकोर्ट ने कहा- लिव इन रिलेशन में रहने वालों पर चल सकता है दहेज हत्या का मुकदमा

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details