उत्तराखंड

uttarakhand

बीजेपी के 'कर्नल' ने गिनाई अग्निनवीर की खूबियां, योजना को बताया क्रांतिकारी - Ajay Kothiyal on Agniveer Yojana

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 12, 2024, 5:55 PM IST

BJP on Agniveer scheme, बीजेपी नेता रिटा. कर्नल अजय कोठियाल आज श्रीनगर पहुंचे. यहां उन्होंने अग्निनवीर योजना को लेकर जानकारी दी. कर्नल अजय कोठियाल ने कहा अग्निवीर भर्ती योजना देश के लिए अहम साबित होगी.

Etv Bharat
बीजेपी के 'कर्नल' ने गिनाई अग्निनवीर की खूबियां (Etv Bharat)

श्रीनगर: अग्निनवीर योजना में केंद्र सरकार ने बड़ा बदलाव किया है. अब पूर्व अग्निनवीर को पैरामिलिट्री फोर्सेज में 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा. इसके साथ ही भर्ती में भी छूट मिलेगी. इसके बाद बीजेपी कार्यकर्ता भी जन जन तक अग्निनवीर योजना को लेकर पहुंच रहे हैं. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता कर्नल अजय कोठियाल श्रीनगर पहुंचे. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. इस दौरान ने उन्होंने अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया के बारे में जानकारियां साझा की.

रिटा. कर्नल अजय कोठियाल ने बताया देश की सुरक्षा में नए-नए बदलाव आ रहे हैं. उन्होंने बताया वर्तमान में नये पैटर्न से अग्निवीर भर्ती योजना लागू की गई. उन्होंने कहा अग्निनवीर की परफॉर्मेंस के आधार पर चार साल की नौकरी 15 साल की सरकारी नौकरी में बदल जायेगी. उसके बाद उनको जो भी सुविधा अन्य लोगों को मिलती है वह सभी सुविधाएं मिलनी शुरू हो जायेंगी. कर्नल कोठियाल ने बताया रेगुलर नौकरी के लिए अभी 25% लोगों को ही लिया जायेगा. भविष्य में 50 से 75% की भर्तियां अग्निवीर से लिए जाने की योजना बन रही है. उन्होंने कहा भारतीय लड़कों का रुझान इंडियन आर्मी की तरफ होना चाहिए. उन्होंने कहा अग्निवीर के बारे में ठीक से समझने की जरूरत है.

उन्होंने कहा जब अग्निनवीर 4 साल की नौकरी कर लेगा तब जाकर उसकी अहमियत की जानकारी उसे होगी. कोठियाल ने बताया अग्निनवीर भर्ती योजना में उत्तराखंड के गढ़वाल और कुमाऊं से लिखित परीक्षा में अभी तक इस समय 8600 युवा निकल चुके हैं.रिटा. कर्नल अजय कोठियाल ने कहा अग्निवीर योजना युवाओं के लिए लाभकारी सिद्ध होगी. जिसके दूरगामी परिणाम आने वाले समय में दिखने लगेंगे.

पढे़ं-उत्तराखंड में पदयात्रा करेंगे राहुल और प्रियंका गांधी, गिनाएंगे अग्निपथ योजना की कमियां!

ABOUT THE AUTHOR

...view details