उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भाजपा रामपुर जिलाध्यक्ष के बेटे ने GST टीम से की मारपीट; तहरीर के बाद भी पुलिस ने दर्ज नहीं की FIR

GST Officer Assaulted: जीएसटी यूनिट इंचार्ज का मोबाइल फोन तोड़ा, सिपाही की वर्दी पर लगी नेम प्लेट नोचकर फेंकी.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 1 hours ago

Etv Bharat
रामपुर में पुलिस को तहरीर देते जीएसटी अधिकारी. (Photo Credit; ETV Bharat)

रामपुर: सत्ता के नशे में चूर भारतीय जनता पार्टी के रामपुर जिलाध्यक्ष हंसराज पप्पू के बेटे की दबंगई सामने आई है. बेटे आशु ने जीएसटी सिपाही को पीटा और यूनिट इन्चार्ज का मोबाइल भी तोड़ दिया. साथ ही जीएसटी कार्यालय पर हंगामा करके अपनी जब्त मोबिल ऑयल लोडेड गाड़ी लेकर भाग गया.

सहायक आयुक्त ने कोतवाली सिविल लाइंस में जिलाध्यक्ष हंसराज पप्पू के बेटे सहित कई और भाजपा नेताओं के नाम से तहरीर दी लेकिन, पुलिस ने अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं किया. जबकि, देर रात तक जीएसटी यूनिट इंचार्ज और सहायक आयुक्त सिविल लाइन में रहे.

रामपुर में हुई घटना के बारे में बताते जीएसटी अधिकारी और पीड़ित सिपाही. (Video Credit; ETV Bharat)

दरअसल, रामपुर में मंगलवार की देर रात वाणिज्य कर विभाग का एक दल गाड़ियों की चेकिंग कर रहा था. इसी दौरान उन्होंने एक मोबिल ऑयल लदी गाड़ी को रुकने का इशारा किया. लेकिन, चालक ने गाड़ी नहीं रोकी और जीएसटी सिपाही पर चढ़ाने की कोशिश करते हुए भाग निकला. फिर जीएसटी टीम ने पीछ करके गाड़ी को पकड़ लिया. माल के कागज दिखाने को कहा तो चालक कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा सका.

जीएसटी टीम गाड़ी को वाणिज्य कर कार्यालय ले गई. जैसे ही गाड़ी वाणिज्य कार्यालय लेकर टीम आई, आशु वहां पहले से मौजूद था. उसने सिपाही सुभाष यादव को पीटना शुरू कर दिया. उसके साथ लगभग 15 से 20 लोग थे और कार्यालय पर काफी देर तक हंगामा किया. मोबिल ऑयल की गाड़ी लेकर भाग गया.

जीएसटी अधिकारी की ओर से पुलिस को दी गई तहरीर. (Photo Credit; ETV Bharat)

सिपाही सुभाष यादव ने बताया कि वह रात में राम रहीम पुल पर जीएसटी टीम के साथ चेकिंग कर रहे थे, तभी एक वाहन को रुकने का इशारा किया तो वह नहीं रुका. उसके बाद उसे आगे जाकर पकड़ लिया और कार्यालय ले आए. जहां पर जिला अध्यक्ष हंसराज पप्पू के बेटे आशु ने आकर उनके साथ मारपीट की और उनकी वर्दी में लगी नेम प्लेट भी तोड़कर फेंक दी. इस बीच काफी लोग कार्यालय पर जमा थे.

जीएसटी यूनिट इंचार्ज कमलकांत बेलवाल ने बताया कि वह चेकिंग कर रहे थे. तभी एक गाड़ी को रोकने का इशारा किया तो वह नहीं रुकी. उसके बाद आगे जाकर उस गाड़ी को पकड़ा उसके बाद हम उसे गाड़ी को वाणिज्य का कार्यालय ले गए.

वहां एक युवक आता है और हंगामा करने लगा, उसका नाम आशु है. उसने सिपाही के साथ मारपीट भी की. उसके साथ-साथ उसने मेरा मोबाइल फोन भी तोड़ दिया. बरहाल थाने में तहरीर दे दी गई है लेकिन, अभी फिर दर्ज नहीं की गई है, जिस लड़के आशु ने आरक्षी को मारा पीटा है. वह भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष हंसराज पप्पू का बेटा है.

मामले पर भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष हंसराज पप्पू से बात की तो उन्होंने बताया कि उनका पेट्रोल पंप है. उनके पेट्रोल पंप से चार पेटी मोबिल ऑयल के एक दुकान पर जा रहे थे. रास्ते में जीएसटी वालों ने उनकी गाड़ी पकड़ ली, उसके बाद वह अपने कार्यालय ले गए, जहां पर तैनात सिपाही ने उनके बेटे आशु से बदतमीजी की जिस पर उनके बेटे ने उसके थप्पड़ मारा था. उसके बाद जब मुझे पता चला तो मैं वाणिज्य कार्यालय पहुंचा जहां पर हंगामा हो रहा था. मैंने अपने बेटे को वहीं सबके सामने थप्पड़ मारकर उसे घर भेजा और फिर जीएसटी अधिकारियों से बात की.

मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक अतुल कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि जीएसटी कर्मियों की ओर से सिविल लाइंस थाने पर उनके साथ अभद्र व्यवहार करने को लेकर एक एप्लीकेशन दी गई थी, उसकी जांच की जा रही है. जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः10वीं की टॉपर कामिनी गंगवार एक दिन के लिए बनीं रामपुर की डीएम

Last Updated : 1 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details