उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर से विजय के बाद रमेश अवस्थी बोले- यह जनता की जीत, विपक्ष ने वोटरों को भ्रमित किया - Loksabha Election Result

कानपुर लोकसभा सीट से भाजपा के रमेश अवस्थी ने जीत हासिल की है. रमेश ने कहा कि विपक्ष ने वोटर को भ्रमित करने का प्रयास किया है और कुछ हद तक वह ऐसा करने में सफल भी रहे हैं.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 5, 2024, 7:44 PM IST

कानपुर लोकसभा सीट से भाजपा के रमेश अवस्थी ने जीत हासिल की है.
कानपुर लोकसभा सीट से भाजपा के रमेश अवस्थी ने जीत हासिल की है. (PHOTO CREDIT ETV BHARAT)

कानपुर लोकसभा सीट से भाजपा के रमेश अवस्थी ने जीत हासिल की है. (VIDEO CREDIT ETV BHARAT)

कानपुर: कानपुर लोकसभा सीट से भाजपा के रमेश अवस्थी ने जीत हासिल की है. रमेश ने कहा कि विपक्ष ने वोटर को भ्रमित करने का प्रयास किया है और कुछ हद तक वह ऐसा करने में सफल भी रहे हैं. शायद उसी का परिणाम है कि हम कई जगहों पर बहुत छोटे मार्जिन से हारे हैं. मंगलवार को जीत के बाद अपने आवास पर पहुंचे कानपुर के नवनिर्वाचित सांसद रमेश अवस्थी ने यह बातें ईटीवी भारत से कहीं.

नवनिर्वाचित सांसद रमेश अवस्थी ने कहा कि जब मेरे नाम की घोषणा हुई तो मुझे बेहद खुशी हुई. यह जीत मेरी जीत नहीं बल्कि कानपुर की जनता की जीत है.
कहा कि पार्टी के हर कार्यकर्ता ने रमेश अवस्थी बनाकर यह चुनाव लड़ा है. इसलिए मैं सभी को धन्यवाद देता हूं. मैं प्रधानमंत्री का भी ह्रदय से धन्यवाद व्यक्त करता हूं. साथ ही पूरे राष्ट्रीय नेतृत्व को धन्यवाद देना चाहता हूं, कि जिन्होंने मुझे कानपुर सीट से लोकसभा का प्रत्याशी बनाया.

400 पार के नारे और यूपी में मिली हार पर कहा कि इस पर पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व के द्वारा लगातार मंथन किया जा रहा है कि आखिर क्या कुछ कमियां रह गईं जिस वजह से हम इस लक्ष्य तक नहीं पहुंच सके. पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व के द्वारा इस पर लगातार विचार किया जा रहा है. बीजेपी आगे आने वाले चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी.

कहा कि लगातार मंथन किया जा रहा है कहां पर हमारी क्या चूक हुई है और क्या कुछ कमियां रह गई हैं जिसके कारण हमने जो यूपी में 80 की 80 सीटें जीतने का दावा किया था, उसे पूरा नहीं कर पाए. कहा कि कहीं ना कहीं इसको लेकर विपक्ष ने हमारे वोटर को भ्रमित करने का प्रयास किया. कुछ हद तक उसे इसमें सफलता भी मिली है. हालांकि जो भी कमियां रही हैं, पार्टी द्वारा उन पर काम किया जाएगा.

रमेश अवस्थी ने कहा कि, कानपुर में सबसे ज्यादा विकास और डेवलपमेंट पर काम किया जाएगा. कहा कि पीएम मोदी ने जो विकसित भारत का सपना देखा है. इस विजन को आगे बढ़ाते हुए कानपुर को विकसित कानपुर बनाएंगे. लोगों को रोजगार मिल सके, इस पर भी काम किया जाएगा. इसके साथ ही कानपुर में बंद मिलों को चालू करने का भी प्रयास किया जाएगा. कहा- कानपुर का पुराना गौरव और वैभव लौटाने की पूरी कोशिश करूंगा.

यह भी पढ़ें :कानपुर में खिला कमल, भाजपा प्रत्याशी रमेश अवस्थी ने कांग्रेस के अलोक मिश्रा को हराया - ELECTION 2024 RESULTS

ABOUT THE AUTHOR

...view details