हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मां शूलिनी मंदिर में मोदी नाम जपना पड़ा महंगा, बीजेपी कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज - modi bhajan in shoolini temple

शहर के शूलिनी मंदिर में बीते दिनों बीजेपी नेत्रियों को मोदी नाम का भजन कीर्तन करना महंगा पड़ गया है. मामले में पुलिस थाना सोलन में एफआईआर दर्ज की गई है. कांग्रेस ने मामले की शिकायत जिला प्रशासन से की थी. कांग्रेस ने इसे देव स्थलों का राजनीतिकरण बताया था.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : May 31, 2024, 12:26 PM IST

Published : May 31, 2024, 12:26 PM IST

Updated : May 31, 2024, 2:50 PM IST

modi bhajan in shoolini temple
शूलिनी मंदिर में मोदी नाम का भजन करतीं बीजेपी महिला कार्यकर्ता (ETV Bharat)

शूलिनी मंदिर में बीजेपी नेत्रियों ने गाए मोदी भजन (ETV Bharat)

सोलन: शहर के शूलिनी मंदिर में बीते दिनों बीजेपी नेत्रियों को मोदी नाम का भजन कीर्तन करना महंगा पड़ गया है. अब इस मामले में पुलिस थाना सोलन में एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस ने वीरवार को बीजेपी की प्रदेश उपाध्यक्ष रश्मि धर सूद, सोलन नगर निगम की उप महापौर मीरा आनंद और अन्य के खिलाफ ये एफआईआर दर्ज की है.

पुलिस ने धारा 188, 505 (3), 34 भारतीय दंड संहिता और धारा 7 के तहत धार्मिक संस्थाएं (दुरुपयोग की रोकथाम) अधिनियम, 1988 के तहत मामला दर्ज किया है. आरोप है कि बीजेपी की महिला कार्यकर्ता मंदिर में आईं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर भजन और कीर्तन शुरू कर दिया. इसके बाद कांग्रेस ने चुनाव आयोग और जिला प्रशासन सोलन से मामले की शिकायत की थी.

कांग्रेस ने की जिला प्रशासन से शिकायत

कांग्रेस सोलन के जिला अध्यक्ष शिवकुमार ने इस मामले की निंदा करते हुए कहा कि भाजपा मंदिरों को भी राजनीति का अड्डा बना रही है. धर्म आस्था के साथ जोड़ा जाए तो ठीक है, लेकिन बीजेपी इसे राजनीति के साथ जोड़ रही है. साथ ही कांग्रेस ने मामले की शिकायत जिला प्रशासन से की थी. इसके बाद डीसी सोलन मनमोहन शर्मा ने मामले में जांच के आदेश दे दिए थे. जांच का जिम्मा एसडीएम सोलन डॉ. पूनम बंसल को सौंपा गया था.

मंदिर पुजारी-सेवादार के बयान हुए दर्ज

पुलिस थाना सदर सोलन में एसडीएम सोलन डॉ. पूनम बंसल ने शिकायत देते हुए कहा है कि बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष रश्मि धर सूद, नगर निगम सोलन की डिप्टी मेयर मीरा आनन्द 29 मई को बीजेपी समर्थकों के साथ शूलिनी मंदिर आईं और राजनीतिक भजन गाने शुरू कर दिए. ये एक राजनीतिक पार्टी को फायदा पहुंचाने का प्रयास है. इस संदर्भ में शूलिनी माता मंदिर के पुजारी नरेश कुमार और सेवादार पुष्पा मेहता के बयान लिए गए हैं.

ये भी पढे़ें:मतदान के लिए जाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान, वरना हो जाएंगे हीट वेव के शिकार

Last Updated : May 31, 2024, 2:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details