हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

Haryana Live: राज्यपाल से मिल कर सरकार बनाने का दावा पेश, 24,000 युवाओं की भर्ती परीक्षा के परिणाम कल घोषित होंगे- नायब सैनी, हुड्डा ने दिखाया शक्ति प्रदर्शन

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Oct 16, 2024, 8:44 AM IST

Updated : Oct 16, 2024, 9:14 PM IST

Haryana Live Updates
Haryana Live Updates (Etv Bharat)

17 अक्टूबर को हरियाणा बीजेपी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा. आज बीजेपी विधायक दल का नेता चुना जाएगा. 18 अक्टूबर को कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी. जिसमें हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के नेता का चुनाव हो सकता है. हरियाणा से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों को जानने के लिए इस पेज को रिफ्रेश करें.

LIVE FEED

9:13 PM, 16 Oct 2024 (IST)

हुड्डा ने दिखाया शक्ति प्रदर्शन, पूर्व सीएम से मिलने पहुंचे 31 कांग्रेस विधायक

चंडीगढ़: नई सरकार के गठन के बीच कांग्रेस ने भी गतिविधियां तेज कर दी है. सीएम की शपथ के बाद अब बारी होगी नेता प्रतिपक्ष चुनने की. इसके लिए बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने अपनी ताकत का प्रदर्शन किया है. उनसे मिलने कांग्रेस के नवनिर्वाचित 31 विधायक पहुंचे. चुनाव के बाद भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मिले नवनिर्वाचित विधायकों ने पहली बार मुलाकात की. सभी ने मजबूती के साथ विपक्ष की भूमिका निभाने के लिए चर्चा की है.

7:18 PM, 16 Oct 2024 (IST)

मुझे खुशी है नायब सैनी हमारे सीएम बनेंगे - नरवाना विधायक कृष्ण बेदी

नरवाना विधायक कृष्ण बेदी ने कहा है कि पार्टी का फैसला हम सबको मंजूर है. पार्टी ने मुझे जिम्मेदारी दी थी कि विधायक दल के नेता का प्रस्ताव रखना है, तो मैंने रखा. मंत्रिमंडल में शामिल होने के संशय पर उन्होंने कहा कि ये पार्टी का निर्णय है कि मुझे क्या जिम्मेदारी दें. मैं विधायक के तौर पर भी जनता की सेवा कर सकता हूं.

4:26 PM, 16 Oct 2024 (IST)

दक्षिण हरियाणा को मंत्रीमंडल में स्थान मिलने की उम्मीद

रेवाड़ी से विधायक लक्ष्मण यादव ने कहा कि मंत्री की जिम्मेदारी मिलेगी या नहीं यह तो भविष्य के गर्भ है.

रेवाड़ी विधायक लक्ष्मण यादव (Etv Bharat)

4:20 PM, 16 Oct 2024 (IST)

इस बार जींद को तोहफा मिलेगा- कृष्ण मिड्डा

जींद से विधायक कृष्ण मिड्डा ने कहा कि इस बार उम्मीद है कि जींद को इस बार मंत्रीमंडल में प्रतिनिधित्व मिलने की पूरी उम्मीद है.

जींद विधायक कृष्ण मिड्डा (Etv Bharat)

4:15 PM, 16 Oct 2024 (IST)

मंत्रीमंडल में शामिल करना या न करना नेतृत्व का काम है- श्रुति चौधरी

तोशाम से नवनिर्वाचित विधायक श्रुति चौधरी ने मंत्रीमंडल में शामिल होने के सवाल पर कहा कि यह मेरा काम नहीं है नेतृत्व का काम है. जो काम मुझे दिया जाएगा उसे में निभाऊंगी. उनसे बात की हमारे संवाददाता ने

तोशाम विधायगक श्रुति चौधरी (Etv Bharat)

3:57 PM, 16 Oct 2024 (IST)

निर्दलीय विधायकों का बिना शर्त समर्थन

चुनाव में जीते तीन निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी को समर्थन का एलान कर दिया है. हिसार विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक सावित्री जिंदल ने कहा "मैं बिना किसी शर्त के हरियाणा सरकार को अपना समर्थन दे रही हूं. हम हिसार और हरियाणा का अच्छा विकास चाहते हैं. मुझे पूरा विश्वास है कि सीएम नायब सिंह सैनी हरियाणा का समग्र विकास करेंगे." वहीं बहादुरगढ़ विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक राजेश जून ने कहा कि मैंने भाजपा का समर्थन इसलिए किया है क्योंकि मुझे उसकी नीतियां पसंद हैं.

2:47 PM, 16 Oct 2024 (IST)

सरकार बनाने का दावा पेश

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और पार्टी के अन्य नेता ने राज्यपाल से मिल कर लगातार तीसरी बार हरियाणा में सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया. प्रतिनिमण्डल में गृह मंत्री अमित शाह ,केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ,प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली समेत तमाम नेता मौजूद रहे. नायब सैनी ने सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा राज्यपाल के सामने रखा. इसके साथ ही तीनों निर्दलीय विधायकों ने भी राज्यपाल को सरकार के समर्थन का पत्र सौंपा.

सरकार बनाने का दावा पेश (Etv Bharat)

2:38 PM, 16 Oct 2024 (IST)

कल का कार्यक्रम ऐतिहासिक होगा- अनिल विज

बीजेपी विधायक अनिल विज ने कहा, "सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से नायब सैनी को भाजपा विधायक दल का नेता चुना है और वह कल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. पार्टी ने मुझे जो जिम्मेदारियां सौंपी थीं, मैंने उन्हें पूरा किया है कल का कार्यक्रम ऐतिहासिक होगा."

2:35 PM, 16 Oct 2024 (IST)

नायब सैनी हरियाणा का बहुंमुखी विकास करेंगे- किरण चौधरी

भाजपा सांसद किरण चौधरी ने नायब सैनी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें दूसरी बार मुख्यमंत्री का अवसर दिया गया है, यह हरियाणा के लिए बहुत सौभाग्य की बात है. वे आने वाले समय में हरियाणा का चहुंमुखी विकास करेंगे.

2:28 PM, 16 Oct 2024 (IST)

हरियाणा में कांग्रेस की हार के कारणों की जांच जारी- कुमारी शैलजा

कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने कहा, "हरियाणा में कांग्रेस की हार के कारणों की जांच के लिए एक समिति बनाई गई है. हमें पूरा विश्वास है कि हमारा गठबंधन झारखंड और महाराष्ट्र में सरकार बनाएगा. कांग्रेस पार्टी जीतने के लिए उपचुनाव लड़ेगी और प्रियंका गांधी वायनाड से चुनाव लड़ रही हैं यह सबसे खुशी की बात है."

1:34 PM, 16 Oct 2024 (IST)

सरकार बनाने का दावा पेश करेगी बीजेपी

बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल दोपहर दो बजे हरियाणा के राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेगा.

1:29 PM, 16 Oct 2024 (IST)

24,000 युवाओं की भर्ती परीक्षा के परिणाम कल घोषित होंगे- नायब सैनी

हरियाणा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा, "मैंने घोषणा की थी कि 24,000 युवाओं की भर्ती परीक्षा के परिणाम पहले घोषित किए जाएंगे और उसके बाद मैं शपथ लूंगा. उस वादे को पूरा करते हुए, कल परिणाम घोषित किए जाएंगे. भाजपा जो कहती है, वह करती है."

1:23 PM, 16 Oct 2024 (IST)

अमित शाह ने नायब सैनी को बधाई दी

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नायब सैनी को विधायक दल का नेता चुने जाने की घोषणा की.

1:17 PM, 16 Oct 2024 (IST)

जनता को नरेन्द्र मोदी की नीतियों पर विश्वास- नायब सैनी

हरियाणा भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद नायब सिंह सैनी ने कहा, "हरियाणा की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों पर विश्वास रखते हुए तीसरी बार भाजपा की सरकार बनाई है और लोगों ने 2047 तक भारत को विकसित बनाने के प्रधानमंत्री मोदी के विजन को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया है."

1:05 PM, 16 Oct 2024 (IST)

नायब सैनी होंगे हरियाणा के नए सीएम

नायब सैनी को विधायक दल का नेता चुनने के बाद नेताओं ने बधाई दी.

1:00 PM, 16 Oct 2024 (IST)

नायब सैनी विधायक दल के नेता चुने गये

बीजेपी विधायक दल की बैठक में नायब सैनी को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. कल वे सीएम पद की शपथ लेंगे.

12:47 PM, 16 Oct 2024 (IST)

विधायक दल की बैठक जारी

पंचकूला में बीजेपी कार्यालय में विधायक दल की बैठक चल रही है. विधायक दल के नए नेता के नाम पर विधायकों से राय ली जा रही है.

बीजेपी विधायक दल की बैठक (Etv Bharat)

12:31 PM, 16 Oct 2024 (IST)

चंडीगढ़ में कल पीएम की बीजेपी और सहयोगी दलों के सीएम के साथ बैठक

कल शपथ ग्रहण समारोह के बाद ललित होटल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी और सहयोगी दलों के सीएम के साथ बैठक करेंगे. कल दोपहर तीन बजे बैठक होगी.

12:10 PM, 16 Oct 2024 (IST)

अमित शाह पंचकूला पहुंचे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और एमपी के सीएम मोहन यादव पंचकूला में बीजेपी कार्यालय पहुंच गये हैं. उनके साथ केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद हैं. थोड़ी देर में विधायक दल की बैठक शुरू हो जाएगी.

12:05 PM, 16 Oct 2024 (IST)

पराली को लेकर सुप्रीम कोर्ट की फटकार

सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा सरकार को अपने पिछले आदेश का पालन न करने पर फटकार लगाई और चेतावनी दी कि यदि आदेश का पालन नहीं किया गया तो वह हरियाणा के मुख्य सचिव के खिलाफ अवमानना ​​का मामला दर्ज करेगा. सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि राज्य सरकार पराली जलाने के लिए लोगों पर मुकदमा चलाने से क्यों कतरा रही है और लोगों पर मामूली जुर्माना लगाकर उन्हें छोड़ क्यों रही है.

11:14 AM, 16 Oct 2024 (IST)

विधायक दल की बैठक थोड़ी देर में

विधायक दल की बैठक को लेकर ज्यादा जानकारी दे रहे हैं हमारे संवाददाता

थोड़ी देर में विधायक दल की बैठक (Etv Bharat)

11:02 AM, 16 Oct 2024 (IST)

विधायक दल की बैठक में भाग लेने के लिए पहुंच रहे विधायक

बैठक में भाग लेने वाले विधायकों का कहना है कि सर्वसम्मति से मुख्यमंत्री का चुनाव होगा.

10:55 AM, 16 Oct 2024 (IST)

नायब सैनी का स्वागत

बीजेपी विधायक दल की बैठक में पहुंचने पर नायब सैनी का स्वागत किया गया.

10:50 AM, 16 Oct 2024 (IST)

हमारे विधायक दल के नेता नायब सिंह सैनी होंगे- राम कुमार गौतम

आज होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक पर सफीदों से भाजपा विधायक राम कुमार गौतम ने कहा, "यह पहले ही घोषित हो चुका है कि हमारे विधायक दल के नेता नायब सिंह सैनी होंगे."

10:46 AM, 16 Oct 2024 (IST)

हम हमेशा पार्टी के लिए खड़े रहेंगे- श्रुति चौधरी

आज होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक पर तोशाम से भाजपा विधायक श्रुति चौधरी ने कहा, "भाजपा ने हमें बहुत सम्मान दिया है. विधायक बनना गर्व की बात है और लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरना भी हमारी जिम्मेदारी है. हम हमेशा पार्टी के लिए खड़े रहेंगे."

10:10 AM, 16 Oct 2024 (IST)

नायब सैनी पार्टी कार्यालय पहुंचे

कार्यवाहक सीएम नायब सैनी, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष मोहन लाल बडौली और प्रभारी सतीश पूनिया पंचकुला पार्टी कार्यालय पहुंच गये हैं.

10:10 AM, 16 Oct 2024 (IST)

अगले सीएम नायब सिंह सैनी ही होंगे- कृष्ण लाल मिड्ढा

पार्टी की विधायक दल की बैठक पर जींद से भाजपा विधायक कृष्ण लाल मिड्ढा ने बताया कि "सभी इस बात से खुश हैं कि चुनाव सीएम नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में लड़ा गया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी चुनाव के दौरान घोषणा की थी कि अगले सीएम नायब सिंह सैनी ही होंगे."

10:06 AM, 16 Oct 2024 (IST)

विधायकों का पहुंचना जारी

बीजेपी विधायक दल की बैठक कुछ देर में शुरू हो जाएगाी. केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव पहुंचने वाले हैं. नवनिर्वाचित विधायक लगाताक बैठक स्थल पर पहुंच रहे हैं. श्रुति चौधरी, हरविंदर कल्याण, मूलचंद शर्मा, कृष्ण बेदी, मुकेश शर्मा, श्याम सिंह राणा, रामकुमार गौतम, विनोद भ्याना, शक्ति रानी शर्मा सहित कई विधायक पहुंच चुके हैं.

10:03 AM, 16 Oct 2024 (IST)

थोड़ी देर में विधायक दल की बैठक

अब से थोड़ी देर में हरियाणा भाजपा विधायक दल की बैठक शुरू होगी. होडल से भाजपा विधायक हरिंदर सिंह ने कहा की पार्टी जो भी फैसला लेगी, हम उसके साथ हैं.

9:09 AM, 16 Oct 2024 (IST)

पंचकूला में जुटने लगे बीजेपी नेता और कार्यकर्ता

पंचकूला: विधायक दल की बैठक से पहले पंचकूला पार्टी ऑफिस में बीजेपी नेता और कार्यकर्ता जुटने लगे हैं. बीजेपी ऑफिस के बाहर तमाम पार्टी नेताओं के होर्डिंग लगाए गए हैं. प्रदेश के कार्यवाहक सीएम, प्रदेश अध्यक्ष, प्रभारी, राज्यसभा और लोकसभा सांसदों और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के होर्डिंग लगाए गए हैं.

8:36 AM, 16 Oct 2024 (IST)

पंचकूला में आज बीजेपी विधायक दल की बैठक

पंचकूला में आज बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी. बैठक में हरियाणा बीजेपी विधायक दल का नेता चुना जाएगा. नायब सैनी का सीएम चुना जाना लगभग तय माना जा रहा है. केंद्रीय ऑब्जर्वर अमित शाह बैठक में मौजूद रहेंगे. भाजपा के सभी विधायकों को चंडीगढ़ में रहने के निर्देश दिए गए हैं. सभी बीजेपी विधायकों को 16-17 अक्टूबर को चंडीगढ़ में रहने के लिए निर्देश दिए गए हैं.

8:34 AM, 16 Oct 2024 (IST)

17 अक्टूबर को बीजेपी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह

पंचकूला में 17 अक्टूबर को बीजेपी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. समारोह में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे. शपथ ग्रहण समारोह के बाद पीएम मोदी बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ बैठक कर सकते हैं.

8:30 AM, 16 Oct 2024 (IST)

18 अक्टूबर को कांग्रेस विधायक दल की बैठक

चंडीगढ़: नई सरकार की गठन के बीच हलचल तेज हो गई है. हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी एक्शन मोड में नजर आ रही है. 18 अक्टूबर को कांग्रेस विधायकों की बैठक होगी. जिसमें कांग्रेस विधायक दल के नेता का चुनाव हो सकता है.

Last Updated : Oct 16, 2024, 9:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details