झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

भाजपा नेता के बोल, पोड़ैयाहाट में बाहरी नहीं खतियानी वाला चलेगा - Podiyahat Assembly Seat

विधानसभा चुनाव में टिकट को लेकर सभी पार्टी में दावेदारों की कमी नहीं है. एक-एक सीट पर कई दावेदार हैं.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

BJP leader statement regarding candidate for Podiyahaat seat
भाजपा नेता अशोक शर्मा (ETV BHARAT)

गोड्डा:विधानसभा चुनाव को लेकर बढ़ती सरगर्मी के मद्देनजर टिकट को लेकर भागम भाग शुरू हो गयी है. सभी संभावित उम्मीदवार अपने पार्टी अलाकमान को मनाने में लगे हुए हैं तो कई अपने अपने तरीके से अपनी दावेदारी मजबूत होने के सबूत पेश कर रहे हैं. झारखंड के सबसे चर्चित और हॉट सीट में से एक है 'पोड़ैयाहाट' विधानसभा सीट, जहां से प्रदीप यादव लगातार पांच बार चुनाव जीतते आए हैं. हालांकि वे इनमें से दो बार भाजपा की टिकट पर चुनाव जीते हैं तो तीन बार झाविमो से जीत दर्ज की है. यह पहला मौका होगा कि वे इस बार कांग्रेस से अपना भाग्य आजमाएंगे.

भाजपा नेता का बयान (ETV BHARAT)

पोड़ैयाहाट सीट पर इन प्रत्याशियों के नाम की चर्चा

गौरतलब है कि प्रदीप यादव फिलहाल कांग्रेस के नेता विधायक दल भी हैं. इस बीच प्रबल संभावना है कि प्रदीप यादव गठबंधन के उम्मीदवार होंगे. भाजपा से कई उम्मीदवार इस आस में हैं कि उन्हें पार्टी उम्मीदवार बनाएगी. इसकी बड़ी वजह है कि पोड़ैयाहाट में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पर भाजपा के उम्मीदवार को बड़ी बढ़त मिली थी, लेकिन सवाल यह है कि भाजपा से उम्मीदवार कौन होगा. जिनमें जिला परिषद सदस्य राघवेंद्र सिंह, पूर्व जिला अध्यक्ष राजीव मेहता, संघ से जुड़े नेता सुभाष चंद्र यादव, अशोक शर्मा, सीताराम पाठक और पूर्व विधायक प्रशांत मंडल के पुत्र शुभम स्नेही का नाम चल रहा है. पिछले दो चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार रहे देवेंद्र सिंह और गजाधर सिंह के नाम की भी चर्चा है. ऐसे में एक दावेदार दूसरे दावेदार की पोल खोल में जुट गए हैं.

यहां खतियानी रैयत वाला ही उम्मीदवार चलेगा: अशोक शर्मा

पिछले कई चुनाव से अपनी दावेदारी पेश कर रहे अशोक शर्मा ने कहा कि जो खतियानी रैयत है, वही उम्मीदवार चलेगा. हम सांसद बिहारी अर्थात निशिकांत दुबे को मान लिए लेकिन टिकट की दौड़ में शामिल राघवेंद्र सिंह बक्सर, राजीव मेहता पूर्णिया और सुभाष यादव कहलगांव बिहार वाले नहीं चलेंगे. उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पार्टी इस बार टिकट देगी. पिछले दो चुनाव में भाजपा उम्मीदवार रहे गजाधर सिंह और देवेंद्र सिंह के बारे में कहा कि चुनाव के बाद ये लोग सो जाते हैं.

वहीं, पूर्व विधायक प्रशांत मंडल की पत्नी व राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य ममता मंडल ने भी अपने उम्मीदवारी का दावा पेश करते हुए कहा कि उनके पति तीन बार पोड़ैयाहाट से विधायक रहे. उन्होंने क्षेत्र के लिए लगातार लोगों के बीच काम किया है. ऐसे में वे भी टिकट की दावेदार हैं. हालांकि प्रशांत मंडल तीनों ही बार झामुमो के टिकट पर जीत कर विधायक रहे हैं, जो बाद में भाजपा में शामिल हो गए थे. टिकट के दावेदारों में प्रशांत मंडल के बेटे शुभम स्नेही का भी नाम शामिल है.

टिकट दावेदारी को लेकर राजनीति के जानकार हेमचंद्र बताते हैं कि चुनाव के पूर्व ये सारी बातें चलती रहती हैं, लेकिन इस तरह एक दूसरे को नीचा दिखाने से प्रतिद्वंदी को लाभ होगा. हालांकि इस तरह के आरोप-प्रत्यारोप के पीछे भी राजनीति के बड़े खिलाड़ियों का शह होता है. हालांकि यह सब कुछ तब तक चलेगा, जब तक टिकट की घोषणा अंतिम रूप से नहीं हो जाती है.

ये भी पढ़ें:पोड़ैयाहाट सीट पर प्रदीप यादव का चलेगा जादू या फंसेगा पेंच, पहली बार कांग्रेस से लड़ेंगे चुनाव

ये भी पढ़ें:पोड़ैयाहाट विधानसभा सीट बीजेपी के लिए है बड़ी चुनौती, प्रदीप यादव के तिलिस्म को तोड़ने के लिए किसे मिलेगा टिकट

ABOUT THE AUTHOR

...view details