झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2024: मेगा नोमिनेशन डे, सीपी सिंह सहित कई दिग्गजों ने भरा पर्चा

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए रांची जिला की अलग-अलग सीटों के लिए भाजपा के प्रत्याशियों ने नामांकन किया. सभी ने अपनी जीत का दावा किया.

BJP candidates filed nomination in Ranchi for Jharkhand assembly elections 2024
डिजाइन इमेज (Etv Bharat)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

रांची: चुनावी रण में झारखंड के कई दिग्गज नेता उतर आए हैं. 13 नवंबर को होनेवाले पहले चरण के 43 विधानसभा सीटों के लिए नामांकन की अंतिम तारीख से ठीक एक दिन पहले प्रत्याशियों का जमावड़ा नामांकन स्थल पर लगा रहा. रांची, हटिया, कांके, मांडर सहित कई विधानसभा सीटों पर जमकर नामांकन होता देखा गया.

रांची सीट से लगातार छह बार से जीत रहे चंद्रेश्वर प्रसाद सिंह यानी सीपी सिंह ने नामांकन दाखिल किया. नामांकन दाखिल करते हुए सीपी सिंह ने एसडीएम के समक्ष दो सेट में नामांकन पर्चा भरा. सीपी सिंह को उम्मीद है कि रांची की जनता सातवीं बार जरूर सेवा करने का मौका देने का काम करेगी. उन्होंने कहा कि रोटी, बेटी और माटी के मुद्दे पर जनता के बीच वो जाने का काम करेंगे.

रांची जिला की अलग-अलग सीटों के लिए भाजपा प्रत्याशियों का नामांकन (ETV Bharat)

वहीं हटिया विधानसभा सीट से लगातार तीन बार से जीत रहे नवीन जायसवाल ने बीजेपी की ओर से नामांकन पर्चा दाखिल किया. नवीन जायसवाल ने दो सेट में पर्चा दाखिल करते हुए कहा कि जिस तरह से राज्य में जेएमएम, कांग्रेस और राजद की सरकार चल रही है उससे जनता निजात पाना चाहती है. एक बार फिर हटिया सीट पर कमल खिलाकर राज्य में एनडीए की सरकार बनाने का काम करेंगे.

बीजेपी की ओर से चुनाव मैदान में उतर रहे डॉ. जीतू चरण राम ने कांके सीट से नामांकन दाखिल करते हुए अपनी जीत का दावा किया. जीतू चरण राम के साथ संजीव विजयवर्गीय, समरीलाल मौजूद रहे. मांडर से बीजेपी ने सन्नी टोप्पो को चुनाव मैदान में उतारा है. उन्होंने भी गुरुवार को बीजेपी प्रत्याशी के रुप में इस सीट से नामांकन पर्चा दाखिल किया है.

ढोल नगाड़ों के साथ समाहरणालय के बाहर उत्सव का माहौल

बीजेपी सहित विभिन्न दलों के प्रत्याशियों द्वारा किए जा रहे नामांकन के दौरान समर्थकों का उत्साह चरम पर दिखा. नामांकन से पहले सीपी सिंह ने पं. दीनदयाल उपाध्याय चौक पर जनसभा की. इस दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हेमंत सरकार पर जमकर निशाना साधा. जनसभा के बाद समर्थकों के साथ सीपी सिंह ने रोड शो करते हुए समाहरणालय पहुंचे. इस दौरान ढोल नगाड़ों से समाहरणालय के बाहर उत्सव जैसा माहौल दिनभर बना रहा.

रांची जिला समाहरणालय के बाहर विभिन्न दलों के कार्यकर्ता (ETV Bharat)

इसे भी पढ़ें- Jharkhand Election 2024: भाजपा प्रत्याशी के नामांकन में शामिल हुए यूपी के डिप्टी सीएम, कहा- भ्रष्टाचार मुक्त झारखंड बनाना है

इसे भी पढ़ें- Jharkhand Election 2024: झारखंड में इन दिग्गजों ने आज भरा नामांकन पर्चा, जानिए नॉमिनेशन के बाद किसने क्या कहा

इसे भी पढे़ं- Jharkhand Election 2024: अमर कुमार बाउरी ने किया नामांकन, हेमंत सरकार पर साधा निशाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details