झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चतरा से बीजेपी प्रत्याशी कालीचरण सिंह 2 लाख से ज्यादा वोटों से जीते, कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी ने मानी अपनी हार - Chatra Lok Sabha Seat Result

Jharkhand Lok Sabha Seat. चतरा लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार कालीचरण सिंह 2 लाख से ज्यादा वोटों से जीते. उन्होंने इस जीत के लिए कार्यकर्ताओं और लोकसभा की जनता के प्रति आभार जताया.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jun 4, 2024, 10:58 PM IST

bjp-candidate-kalicharan-singh-wins-from-chatra-lok-sabha-seat
चतरा से बीजेपी प्रत्याशी कालीचरण सिंह जीते (ETV BHARAT)

चतरा: चतरा लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी कालीचरण सिंह और कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी के बीच कड़ा मुकाबला चल रहा था. जहां इस सीट से बीजेपी उम्मीदवार कालीचरण सिंह ने जीत दर्ज की. उन्होंने कुल 2 लाख से अधिक वोटों से जीत हासिल की. वहीं, इस जीत के लिए कालीचरण ने कार्यकर्ताओं और लोकसभा की जनता के प्रति आभार जताया. उधर, परिणाम की घोषणा होने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी ने अपनी हार स्वीकार की है.

बीजेपी प्रत्याशी कालीचरण सिंह की जीत का जश्न (ETV BHARAT)

उन्होंने कहा कि यह हमारी जीत नहीं बल्कि चतरा की जनता के सम्मान और स्वाभिमान की जीत है. चतरा के विकास और यहां के लोगों के विश्वास के लिए कार्य करना हमारी पहली प्राथमिकता में शामिल हैं. वहीं, उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी के द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं के आतिशबाजी के दौरान हर्ष फायरिंग करने के आरोप पर उन्होंने उनके नीच विचारों की भावना बताया हैं.

कांग्रेस प्रत्याशी ने स्वीकारी अपनी हार

उन्होंने कहा कि त्रिपाठी खुद फायरिंग के लिए मशहुर है. ऐसे में वह अपने नजरिए में भाजपा के कार्यकर्ताओं को अपने जैसा ही देखते हैं. उनका कहना है कि त्रिपाठी जी को अपने मानुवादी विचारों से बाहर निकलने की जरूरत है. वहीं, भाजपा प्रत्याशी के बढ़त को देख कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी ने अपना हार स्वीकार कर लिया है.

कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि जनता का जनादेश हमें स्वीकार है. जनता ने जिसे अपना जनादेश दिया वे विजयी घोषित हुए. उन्होंने कहा कि प्रचार-प्रसार और लोगों को कन्वेंस करने में कोई चूक नहीं हुई है. उन्होंने जनता के जनादेश को स्वीकार करते हुए अपनी हार स्वीकार कर की.

ये भी पढ़ें:चतरा में बीजेपी की बढ़त देख बौखलाए कांग्रेस प्रत्याशी, जश्न की आड़ में भाजपा कार्यकर्ताओं पर लगाया फायरिंग का आरोप

ये भी पढ़ें:कालीचरण मुंडा से खास बातचीत, कहा- खूंटी के विकास के लिए करेंगे काम

ABOUT THE AUTHOR

...view details