झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: मंईयां सम्मान योजना के कारण सास-बहू में हो रहा झगड़ा- भाजपा प्रत्याशी

गोड्डा से भाजपा प्रत्याशी अमित मंडल ने मंईयां सम्मान योजना को लेकर एक नई बात कही है. इस योजना से सास-बहू में झगड़ा हो रहा.

BJP candidate Amit Mandal public meeting in Godda regarding Jharkhand assembly elections 2024
भाजपा प्रत्याशी अमित मंडल (Etv Bharat)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 3 hours ago

गोड्डाः झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर मुद्दों को लेकर नेता अपने-अपने नजरिए से देख रहे हैं और जनता के बीच प्रचार प्रसार में ये दांव इस्तेमाल कर रहे हैं. कुछ ऐसा ही बिल्कुल अनोखा और नया नजरिया मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना को लेकर सामने आया है. ये नई बात भाजपा प्रत्याशी अमित मंडल ने कही है. उनका मानना है कि इस योजना के कारण घर में झगड़े हो रहे हैं.

गोड्डा विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी व निवर्तमान विधायक अमित मंडल ने कहा कि वर्तमान में सीएम हेमंत सोरेन की मुख्यमंत्री मंईयां योजना की वजह से घर-घर में सास और बहू के बीच लड़ाई शुरू हो गयी है. अब लोगों की समझ से ये बात परे थी कि मंईयां सम्मान योजना से इस लड़ाई की वजह क्या हो सकती है. अमित मंडल ने बताया कि घर में बहू को मंईयां सम्मान योजना का पैसा मिला लेकिन सास का वृद्धा पेंशन रूक गया. इस बात को लेकर सास कह रही है हमको पेंशन नहीं मिला पर तुमको पैसा मिल गया. वहीं बहू सास को उलाहना दे रही है कि मुझे पैसा मिला आपको पैसा नहीं दिया. इस कारण दोनों में झगड़ा हो रहा है.

गोड्डा में भाजपा प्रत्याशी अमित मंडल की जनसभा (ETV Bharat)

इसके पीछे के कारण को स्पष्ट करते हुए भाजपा प्रत्याशी अमित मंडल ने बताया कि सरकार ने योजना की घोषणा तो कर दी लेकिन उनके पास पैसे नहीं हैं. ऐसे बुजुर्ग महिलाओं का 6 महीने का पेंशन काट दिया और उससे एक हजार रुपया मंईयां सम्मान योजना के लाभुकों में बांट दिया. ऐसे में बहू और बेटी के खाते में पहली और दूसरी किश्त तो आ गयी लेकिन बूढ़ी सास का पेंशन रूक गया है. इस वजह से हर घर में सास-बहू में पैसों को लेकर झगड़ा हो रहा है.

इसके साथ ही अमित मंडल ने गोगो दीदी योजना से मिलने वाले लाभ का आश्वासन देते हुए इसे मोदी की गारंटी बताया. उन्होंने कहा कि जब झारखंड में डबल इंजन की सरकार बनेगी तो पहली कैबिनेट की बैठक में महिलाओं के खाते में 2100 रुपये देने के प्रस्ताव को मंजूरी जाएगी. इसके अलावा उन्होंने संथाल में बांग्लादेशी घुसपैठ का जिक्र करते हुए कहा वे लोग सीमावर्ती इलाको में आकर अपराध को अंजाम देकर चले जाते है और यहां का प्रशासन एफआईआर तक नहीं करता है.

इसे भी पढ़ें- मंईयां सम्मान योजना को लेकर कानून मंत्री ने राज्य सरकार पर लगाया बड़ा आरोप, जानिए क्या कहा

इसे भी पढ़ें- Jharkhand election 2024: धनवार विधानसभा से भाकपा माले प्रत्याशी राजकुमार का बयान, 2014 का इतिहास दोहराएगी जनता

इसे भी पढ़ें- Jharkhand Election 2024: झारखंड में भाजपा को कितनी सीट! पार्टी प्रवक्ता के बयान पर झामुमो ने किया तंज

ABOUT THE AUTHOR

...view details