बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सिवान, छपरा के बाद गोपालगंज में 2 की मौत, मशरख में पी थी जहरीली शराब

बिहार शराबकांड का जहर गोपालगंज तक फैल गया है. जिले में दो लोगों की मौत हुई जो छपरा के मशरख शराब पी थी.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

बिहार में शराब से मौत
बिहार में शराब से मौत (Etv Bharat)

गोपालगंजःबिहार में जहरीली शराब से मौत का आंकड़ा बढ़ते जा रहा है. छपरा और सिवान के बाद नया मामला गोपालगंज में आया है. जिले में दो लोगों की मौत हुई है. मृतक की पहचान मोहम्मदपुर के लाल बाबू राय और बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के बंधौली गांव लालदेव मांझी के रूप में हुई. है वहीं एक प्रदीप कुमार का इलाज गोरखपुर में चल रहा है.

मशरख में बाप-बेटे ने पी थी शराबः बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के बंधौली गांव निवाली लालदेव मांझी अपने पुत्र प्रदीप मांझी के साथ भैंस खरीदने के लिए सारण के मशरख गए थे. इसी दौरान मंगलवार को दोनों बाप-बेटा ने शराब पी थी. दोनों शराब पीने के बाद घर चले गए थे. बुधवार को दोनों की तबीयत बिगड़ने लगी. इसके बाद परिजनों ने दोनों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया. प्राथमिक इलाज करने के बाद डॉक्टर ने गोरखपुर रेफर कर दिया है. गोरखपुर में इलाज के दौरान पिता की मौत हो गयी.

आंखों की रोशनी चली गयीः परिजनों के मुताबिक बुधवार की दोपहर से ही तबीयत बिगड़ने लगी थी. परिजनों ने पहले बैकुंठपुर सीएचसी में भर्ती कराया था. जहां से बुधवार की देर रात सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया. गुरुवार की सुबह से ही दोनों की आंखों की रोशनी धीरे-धीरे जाने लगी. इसके बाद डॉक्टर ने गोरखपुर रेफर कर दिया, जहां पिता लालदेव मांझी की मौत हो गई. पुत्र का इलाज चल रहा है.

डीएम ने दिए जांच का आदेशः मामला प्रकाश में आने के बाद डीएम प्रशांत कुमार सीएच ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से इसकी जांच कराई जा रही है. जांच के बाद कार्रवाई भी की जाएगी. एसपी अवधेश दीक्षित ने बताया कि बैकुंठपुर थाने की पुलिस को मौके पर भेज दिया गया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. परिजनों से जानकारी मिली है कि एक व्यक्ति की मौत हुई है.

"मामला प्रकाश में आया है. जिला प्रशासन की ओर से इसकी जांच करायी जा रही है. परिजनों से जानकारी मिली है कि एक व्यक्ति की मौत हुई है." -अवधेश दीक्षित, एसपी, गोपालगंज

छानबीन में जुटी पुलिसः इस मामले में एसडीपीओ 2 अभय कुमार रंजन ने बताया कि मृतक के परिजनो के अनुसार मृतक मशरख गए हुए थे, जहां उन्होंने शराब पी थी. तबीयत खराब होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया. डाक्टर ने बताया कि इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई है. जिला प्रशासन और पुलिस की ओर से इसकी जांच की जा रही है.

"परिजनों की ओर से जानकारी मिली है कि दोनों लोग सारण के मशरख गए थे. वहीं पर इन लोगों ने शराब पी थी. इसके बाद तबीयत बिगड़ने लगी. एक की मौत हुई है. इसकी जांच की जा रही है."-अभय कुमार रंजन, एसडीपीओ 2

बिहार में कुल 43 की मौतः बता दें कि पूरे बिहार में अब तक 43 लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है. इसमें सिवान में 30, सारण में 11 और गोपालगंज में 2 लोगों की मौत हुई है. हालांकि बिहार डीजीपी ने गुरुवार तक 25 लोगों की मौत की पुष्टि की थी. इसमें सिवान में 20 और सारण में 5 लोगों की मौत की जानकारी दी थी. इस तरह का मामला सामने आने के बाद सीएम ने जांच का आदेश दिया है.

यह भी पढ़ेंः'अभी और मरेगा..', बिहार में बढ़ रही जहरीली शराब से मौत, अब तक 43 लोगों की जान गयी

ABOUT THE AUTHOR

...view details