हरियाणा

haryana

"कांग्रेस छोड़कर जाना है तो चले जाओ"...राहुल गांधी की कांग्रेस नेताओं को खरी-खरी - Haryana Congress Meeting in Delhi

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jun 26, 2024, 8:34 PM IST

Haryana Congress Leaders Meeting in Delhi : हरियाणा कांग्रेस के नेताओं के साथ आज दिल्ली में कांग्रेस की बड़ी बैठक हुई. बैठक में मौजूद राहुल गांधी ने जहां लोकसभा चुनाव में हरियाणा कांग्रेस के प्रदर्शन पर बधाई दी, वहीं उन्होंने गुटबाज़ी और तोशाम विधायक किरण चौधरी के मामले में सख्त रुख अख्तियार किया. राहुल गांधी ने गुटबाजी पर बोलते हुए कहा कि कोई भी नेता पार्टी नेताओं और पार्टी के विरुद्ध मीडिया में आकर बयानबाजी नहीं करेगा. साथ ही राहुल गांधी ने किरण चौधरी के कांग्रेस छोड़ने पर बोलते हुए कहा कि जिसको पार्टी की नीति और फैसले पसंद नहीं, वो बेशक पार्टी छोड़कर चला जाए.

Big meeting of Congress in Delhi regarding Haryana Rahul Gandhi said  Anyone who does not like the policy and decisions should definitely leave the party
राहुल गांधी की कांग्रेस नेताओं को खरी-खरी (Etv Bharat)

दिल्ली :हरियाणा कांग्रेस के नेताओं के साथ आज दिल्ली में कांग्रेस की बड़ी बैठक हुई. इस बैठक में जहां कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने हरियाणा कांग्रेस के नेताओं को लोकसभा चुनाव में जीत की बधाई दी, वहीं हरियाणा के तोशाम से विधायक किरण चौधरी के कांग्रेस छोड़ बीजेपी जॉइन करने पर भी सख्त रुख अख्तियार किया. राहुल गांधी ने साफ-साफ कहा कि पार्टी को छोड़कर जाने वालों के लिए कोई सहानुभूति नहीं होनी चाहिए. साथ ही जिसको पार्टी की नीति और फैसले पसंद नहीं, वो बेशक पार्टी छोड़कर चला जाए.

लोकसभा चुनाव में जीत पर बधाई :हरियाणा के दिग्गज कांग्रेस नेताओं का आज दिल्ली में जमावड़ा था. दिल्ली में कांग्रेस की बड़ी बैठक में भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी शैलजा, हरियाणा से कांग्रेस सांसद समेत तमाम बड़े नेता मौजूद थे. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने हरियाणा कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में जीत की बधाई देते हुए शानदार प्रदर्शन के लिए हरियाणा कांग्रेस के नेतृत्व की सराहना की. उन्होंने कहा कि पूरे देश में सबसे अच्छा प्रदर्शन हरियाणा में रहा. कांग्रेस में देश में सबसे ज्यादा वोट प्रतिशत हरियाणा में हासिल किया. आपको बता दें कि कांग्रेस उम्मीदवारों ने हरियाणा में 9 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें से 5 सीटें कांग्रेस जीतने में कामयाब रही. राहुल गांधी ने इस दौरान रोहतक से सांसद दीपेंद्र हुड्डा को सबसे बड़ी जीत के लिए भी बधाई दी.

गुटबाज़ी पर सख्ती : राहुल गांधी ने हरियाणा कांग्रेस की गुटबाज़ी पर सख्त रुख दिखाते हुए सभी नेताओं को सख्त निर्देश दिया कि पार्टी का कोई भी नेता पार्टी नेताओं और पार्टी के विरुद्ध मीडिया में आकर बयानबाजी नहीं करेगा. साफ है कि राहुल गांधी का ये संदेश खासतौर पर कुमारी शैलजा के लिए था, जो पिछले कुछ दिनों से कई मंचों पर पार्टी के टिकट वितरण को लेकर सवाल उठा चुकी थी. राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी के अंदर की बात मीडिया में किसी हालत में बाहर नहीं जानी चाहिए.

"कांग्रेस छोड़कर जाना है तो जाओ": तोशाम से विधायक किरण चौधरी के पार्टी छोड़ने और बीजेपी जॉइन करने पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ऐसे समय में पार्टी को छोड़कर जाने वालों के लिए कोई सहानुभूति नहीं होनी चाहिए. जिसको पार्टी की नीति और फैसले पसंद नहीं, वो बेशक पार्टी छोड़कर चला जाए.

विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा :वहीं बैठक के बाद बोलते हुए हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ हुई बैठक में विधानसभा चुनाव की रणनीति पर विस्तार से चर्चा की गई. उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करेगी. साथ ही कांग्रेस पूरी एकजुटता और मजबूती के साथ विधानसभा का चुनाव लड़ेगी.

हरियाणा समेत देश की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए ईटीवी भारत ऐप डाउनलोड करें. यहां आपको मिलेंगी तमाम बड़ी ख़बरें, हर बड़ा अपडेट, वो भी सबसे सटीक और डिटेल एनालिसिस के साथ - Download App

ये भी पढ़ें :बीजेपी में जाने के बाद किरण चौधरी का हमला, कांग्रेस वेंटिलेटर पर है, भूपेंद्र हुड्डा षडयंत्र करते हैं

ये भी पढ़ें :हरियाणा के झज्जर में आफत की बारिश, 15 मिनट की बरसात से सड़कें बनी तालाब, गलियों और घरों में भरा पानी

ये भी पढ़ें :अभी तो मानसून बाकी है, हरियाणा के भिवानी में ज़रा सी बारिश से डूबी दिखी सड़कें, लोगों ने धकेली गाड़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details