मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बंद कमरे में 16 साल रही महिला, ससुराल से हुई रेस्क्यू तो दिखा हड्डियों का ढांचा - Bhopal woman Rescued

भोपाल के जहांगीराबाद इलाके में 16 साल से एक कमरे में बंद थी महिला, पुलिस ने किया रेस्क्यू.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 45 minutes ago

BHOPAL WOMAN RESCUED  JAHANGIRABAD
महिला पुलिस व जहांगीराबाद पुलिस ने महिला को किया रेस्क्यू (Etv Bharat)

भोपाल : जहांगीराबाद पुलिस द्वारा रेस्क्यू की गई महिला को जब रेस्क्यू कराने पुलिस पहुंची तो कमरे के अंदर का मंजर देख पुलिसकर्मी भी कांप गए. महिला एक बेड पर जिंदा लाश की तरह पड़ी हुई थी और उसका शरीर हड्डियों के ढांचे की तरह हो गया था. रेस्क्यू करने के बाद महिला को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उसकी बेहद गंभीर है. पुलिस के मुताबिक पीड़ित महिला के पिता ने संबंधित मामले शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद महिला थाना पुलिस ने महिला का सिर्फ 1 घंटे के अंदर रेस्क्यू कर लिया.

16 साल से एक ही कमरे में बंद?

महिला थाना पुलिस के मुताबिक नरसिंहपुर निवासी किशन लाल साहू ने शनिवार शाम थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. इसके तत्काल बाद महिला थाने की पुलिस ने जहांगीराबाद पुलिस की मदद से कोली मोहल्ले में दबिश दी. यहां पुलिस ने एक तीन मंजिला घर के एक कमरे में बेहद गंभीर हालत में एक महिला को पाया. महिला जिंदा लाश की तरह पलंग पर बेहोश पड़ी थी, जिसके बाद पीड़ित महिला को इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बेटी के पिता ने ससुराल पर लगाए आरोप

पुलिस का कहना है कि महिला की हालत ठीक होने के बाद उसके बयान लिए जाएंगे, उसके बाद पति समेत सुसराल पक्ष पर कार्रवाई की जाएगी. पुलिस के अनुसार, महिला थाना में किशन लाल साहू निवासी जिला नरसिंहपुर ने आवेदन दिया था कि उनकी बेटी रानू साहू (40) का विवाह साल 2006 में रिंकू साहू निवासी जहांगीराबाद के साथ किया था. 2008 के बाद से उन्हें बेटी से उसके ससुराल वालों ने मिलने नहीं नह दिया. बेटी के दो बच्चे हैं, लेकिन वह इस समय कहां हैं, इसकी कोई जानकारी नहीं है. ससुराल पक्ष द्वारा प्रताड़ित किए जाने से बेटी की हालत बहुत खराब है. बेटी के ससुराल के पास रहने वाले पड़ोसियों ने बेटी के फोटो के साथ खबर दी थी. इसके बाद पिता ने थाने में शिकायत की थी.

Read more -

भोपाल में 1800 करोड़ के ड्रग्स कांड में नया मोड़, एमपी के इस जिले से जुड़ा कनेक्शन

बहू को बताया मानसिक रोगी

उधर पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद पीड़ित महिला के ससुर को महिला थाने में तलब कर पूछताछ की. इस दौरान मनोहर लाल ने कहा, '' बहू की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. एक साल पहले तक उसका इलाज कराया गया, लेकिन वह ठीक नहीं हुई. हमारी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और हम इलाज नहीं करा सकते हैं.''

Last Updated : 45 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details