मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पीएम मोदी से सम्मानित भजन गायिका मैथिली ठाकुर ने दिया संदेश -'संगीत से जुड़ें, जीवन बदल जाएगा'

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 15, 2024, 10:07 AM IST

Bhajan Singer Maithili Thakur : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने "कल्चरल एंबेसडर ऑफ द ईयर' अवार्ड से सम्मानित मशहूर भजन गायिका मैथिली ठाकुर रीवा पहुंची. उन्होंने युवाओं के साथ ही सभी को संदेश दिया कि संगीत से जुड़िए, इसके बाद आपके जीवन में बड़ा परिवर्तन आएगा.

Bhajan Singer Maithili Thakur
पीएम मोदी से सम्मानित भजन गायिका मैथिली ठाकुर ने दिया संदेश

भजन गायिका मैथिली ठाकुर ने कम उम्र में बडी उपलब्धि हासिल की

रीवा।भजन गायिका मैथिली ठाकुर ने कम उम्र में बडी उपलब्धि हासिल की है. हाल ही में महिला दिवस और महाशिवरात्रि के अवसर पर प्रधानमंत्री ने उन्हें सम्मानित किया था. मैथिली ठाकुर गुरुवार को रीवा पहुंची. यहां डिप्टी सीएम राजेन्द्र शुक्ल ने उनका स्वागत किया. देर शाम मैथिली ठाकुर रीवा जिले के गुढ़ विधानसभा में अयोजित भागवत कथा में शमिल हुईं. भागवत कथा के अयोजन में रावतपुरा सरकार भी उपस्थित रहे. करीब तीन घंटे तक हुए भागवत कथा कार्यक्रम में मैथिली ठाकुर ने अपनी मधुर आवाज से भजन सुनाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया.

रीवावासियों की तारीफ, यहां के लोगों में अपनापन है

मीडिया से बात करते हुए मैथिली ठाकुर ने कहा "मुझे तो विश्वास ही नहीं होता जब मुझसे कोई सवाल करता है तब लगता है कि हां मैंने प्रधानमंत्री से मुलाकात की है. अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड से कई कलाकारों को सम्मानित किया गया. मुझे कल्चरल एंबेसडर ऑफ द ईयर दिया गया था. इससे वह बेहद खुश हैं." मैथिली ठाकुर ने रीवा के लोगों की जमकर तारीफ की. मैथिली ने कहा कि वह तीसरी बार रीवा आई हैं. इससे पूर्व वह रीवा के देवतालाब और रीवा के कृष्ण राज कपूर ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हो चुकी हैं. रीवा में जो मिठास है, लोगों के अंदर जो बात करने का तरीका और अपनापन है वो सबसे खास है.

भजन गायिका मैथिली ठाकुर का डिप्टी सीएम ने किया सम्मान

ALSO READ:

इंदौर पहुंची गीतकार मैथली ठाकुर, ETV Bhatat के साथ की Exclusive बातचीत, देखें वीडियो

नौचंदी मेले में मैथिली ठाकुर की शानदार प्रस्तुति, झूमने पर मजबूर हुए दर्शक, देखें वीडियो

भजन सुनने से भगवान के प्रति समर्पण बढ़ता है

इसके साथ ही मैथिली ठाकुर ने युवाओं को संदेश दिया कि संगीत की तरफ बढ़िए. विशेषकर भजन सुनिए. इससे आपके जीवन में बहुत बदलाव आएगा. हालांकि संगीत किसी भी प्रकार का हो, इंसान को बदलकर रख देता है. और अगर आप भजन सुनते हैं तो इससे भगवान से प्रेम बढ़ता है. कम उम्र में इतनी सफलता के सवाल पर मैथिली ने कहा कि ये सब आप लोगों के प्यार व आशीर्वाद के बदौलत है. सोशल मीडिया पर सभी बहुत सपोर्ट करते हैं. ये हमारी सबसे बड़ी पूंजी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details