मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : May 31, 2024, 5:36 PM IST

ETV Bharat / state

बारात में DJ बजाने पर विवाद के दौरान 2 महिलाओं की मौत, गुस्साए लोगों ने वाहन में आग लगाई - Betul Dispute 2 woman die

बैतूल जिले के जामुनढाना में शादी के दौरान डीजे को लेकर हुआ विवाद हिंसक संघर्ष में बदल गया. इस दौरान डीजे वाहन से कुचलने से 2 महिलाओं की मौत हो गई. गुस्साए लोगों ने डीजे वाहन में आग लगा दी.

Betul Dispute 2 woman die
बारात में डीजे बजाने पर विवाद के दौरान 2 महिलाओं की मौत (ETV BHARAT)

डीजे वाहन रिवर्स करने के दौरान हादसा (ETV BHARAT)

बैतूल।जिले के शाहपुर ब्लॉक के जामुनढाना में बारात में चल रहे डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद में दो लोगों की जान चली गई. दरअसल, डांस के लिए बाराती डीजे बजाने को लेकर विवाद कर रहे थे. इसी दौरान डीजे संचालक वाहन पीछे करने लगा. इसकी चपेट में तीन लोग आ गए. इसमें से दो महिलाओं की मौत होने से हड़कंप मच गया. नाराज बारातियों ने डीजे में आग लगा दी. पलभर में डीजे वाहन खाक हो गया.

डीजे वाहन रिवर्स करने के दौरान हादसा

शाहपुर ब्लॉक के जामुनढाना गांव में कैलाश पिता रामजी मर्सकोले की बारात आई थी. परंपरा के अनुसार गांव में बारात निकाली गई. इसी दौरान रात 10 बजे के बाद भी डीजे बजाने पर संचालक ने प्रशासन के आदेश का हवाला दिया. इसके बाद भी वह रात 11 बजे तक संचालक डीजे बजाता रहा. इस पर भी बाराती नहीं माने. प्रशासन के आदेश का हवाला देकर डीजे संचालक वाहन लेकर रिवर्स लगाने का प्रयास कर रहा था. इसी दौरान वाहन की चपेट में रामरति पत्नी मंगला तुड़ताम, रेशमा इवने और शांताबाई आ गईं. रामवती बाई की डीजे वाहन की चपेट में आने से मौत हो गई, जबकि रेशमा को गंभीर चोट आई.

ये खबरें भी पढ़ें...

बारात में डांस के दौरान धका-मुक्की को लेकर मारपीट, 5 घायल

MP में रफ्तार का कहर! बोलेरो गिरने से बजुर्ग महिला की मौत

आग लगते ही डीजे संचालक फरार

हादसे से नाराज बारातियों ने डीजे वाहन में आग लगा दी. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि वाहन चालक डीजे छोड़कर भाग गया. आग लगाए जाने के बाद डीजे वाहन जलकर खाक हो गया. बारातियों ने घायलों को लेकर शाहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे. यहां 55 वर्षीय रामरति बाई को मृत घोषित कर दिया, जबकि गंभीर रूप से घायल 18 वर्षीय रेशमा को जिला अस्पताल ले जाया जा रहा था, इसी दौरान उसने रास्ते में दम तोड़ दिया. एक अन्य घायल महिला शांताबाई को शाहपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई. पुलिस ने डीजे चालक पर विभिन्न धाराओं का मामला दर्ज किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details