हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

Watch: पंचकूला में निफ्ट के स्टूडेंट्स का धाकड़ परफॉर्मेंस देख दर्शक हुए मंत्रमुग्ध

पंचकूला में निफ्ट के स्टूडेंट्स ने कन्वर्ज के दूसरे दिन भी धाकड़ परफॉर्मेंस किया. स्टूडेंट्स के परफॉर्मेंस को देख दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए.

Panchkula converge 2024
निफ्ट के स्टूडेंट्स का धांकड़ परफॉर्मेंस (ETV Bharat)

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

पंचकूला: पंचकूला के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में निफ्ट का तीन दिवसीय कन्वर्ज का आज अंतिम दिन है. कन्वर्ज के दूसरे दिन देश भर के 19 निफ्ट के छात्रों ने विभिन्न नृत्य शैलियों में अपनी-अपनी प्रस्तुति दी. बच्चों के अलग-अलग ग्रुप की दमदार परफॉर्मेंस को देखकर दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए. इस दौरान अन्य स्टूडेंट्स ने अपने-अपने डांस ग्रुप का हौंसला भी बढ़ाया.

पंचकूला में पहली बार कन्वर्ज का आयोजन:यह पहला मौका है जब हरियाणा के पंचकूला में निफ्ट की ओर से कन्वर्ज का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में देशभर के अलग-अलग राज्यों से निफ्ट के हजारों स्टूडेंट पहुंचे. पंचकूला में निफ्ट के सभी टीचर और स्टूडेंट का वेलकम पंचकूला की इंचार्ज डॉक्टर निकिता द्वारा किया गया. निकिता ने ईटीवी भारत से अपना अनुभव भी साझा किया.साथ ही बताया कि इससे पहले अलग अलग राज्यों में कन्वर्ज हुआ लेकिन पंचकूला के कन्वर्ज का अनुभव सबसे अलग रहा.

निफ्ट के स्टूडेंट्स का धांकड़ परफॉर्मेंस देख दर्शक हुए मंत्र मुग्ध (ETV Bharat)

प्रतियोगिता में 50-50 स्टूडेंट हुए शामिल:तीन दिनों तक चलने वाली विभिन्न प्रकार की गतिविधियों में सभी बच्चे बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. पंचकूला से इंचार्ज डॉक्टर निकिता ने बताया कि हर राज्य से 50-50 छात्र प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं. डांस परफॉर्मेंस के बाद आए बच्चों ने भी अपना अनुभव साझा किया. उन्होंने बताया कि पंचकूला आकर वे बहुत खुश हैं. यहां से उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिल रहा है.

35 से अधिक विषयों का प्रदर्शन: इस कार्यक्रम में पहले दिन 35 से अधिक विभिन्न घटनाओं की विविध सरणी, खेल, सांस्कृतिक प्रदर्शन, निबंध, फोटोग्राफी, और साहित्यिक प्रतियोगिताओं जैसे विषयों का शानदार प्रदर्शन किया गया. छात्रों द्वारा यहां निफ्ट की भावना-रचनात्मकता, नवाचार और समुदाय के सार को प्रतिबिंबित करती प्रतिभा दिखाई गई. दूसरे दिन 19 निफ्ट के 19 डांस ग्रुप्स ने अपने-अपने दमदार परफॉर्मेंस से हर किसी का दिल जीत लिया.

रोजाना अलग-अलग इवेंट:तीन दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में हर दिन अलग-अलग गतिविधियां आयोजित की गई हैं. पहले दिन 1 हजार से अधिक छात्रों की रचनात्मक, बौद्धिक और एथलेटिक भावना का जश्न मनाया गया. इसमें सांस्कृतिक प्रदर्शन, खेल आयोजन, साहित्यिक प्रतियोगिताओं और अधिक समृद्ध टेपेस्ट्री का प्रदर्शन किया गया. जबकि दूसरे दिन स्टूडेंट्स ने अलग-अलग राज्यों की नृत्य शैलियों में दमदार डांस परफॉर्मेंस किया गया.

ये भी पढ़ें:पंचकूला में निफ्ट के स्टूडेंट्स का दिखा जलवा, सांस्कृतिक कार्यक्रम में मचाया धमाल

ये भी पढ़ें:केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने पंचकूला में किया NIFT का उद्घाटन, हरियाणा के छात्रों के लिए आरक्षित होगी 20 फीसदी सीटें

ABOUT THE AUTHOR

...view details