राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: बालोतरा से सामने आया चौंका देने वाला मामला, एंबुलेंस में मरीज की जगह मिला नशे का खेप

बालोतरा पुलिस ने 50 लाख रुपए से अधिक कीमत का डोडा पोस्त जब्त किया है. साथ ही एक तस्कर को गिरफ्तार किया है.

अवैध डोडा पोस्त के साथ तस्कर गिरफ्तार
अवैध डोडा पोस्त के साथ तस्कर गिरफ्तार (ETV Bharat Balotra)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

बालोतरा :मादक पदार्थों की तस्करी के लिए पुलिस से बचने के लिए तस्कर अलग-अलग तरह की जुगाड़ कर रहे हैं. बावजूद इसके पुलिस उनके मंसूबों पर नाकाम करती नजर आ रही है. बालोतरा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए निजी एंबुलेंस में डोडा पोस्त की तस्करी का पर्दाफाश करने की सफलता हासिल की है. इसकी कीमत 50 लाख रुपए बताई जा रही है.

108 एंबुलेंस की तरह दिखने वाली एक निजी एंबुलेंस में 679.655 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त बरामद करने के साथ ही चालक भोमाराम को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक चित्तौड़गढ़ से अवैध डोडा पोस्त भरकर बाड़मेर की तरफ ले जाया जा रहा था. बरामद किए गए अवैध डोडा पोस्त की कीमत करीब 50 लाख रुपए आंकी जा रही है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी हुई है. : भंवरलाल बिश्नोई, थानाधिकारी, बायतु

अवैध मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक कुंदन कवरिया के निर्देशों पर जिले में पुलिस लगातार कार्रवाई करती नजर आ रही है. इसी क्रम में बायतु थाना पुलिस ने भी रविवार रात बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए निजी एंबुलेंस की आड़ में परिवहन किए जा रहे बड़ी मात्रा में अवैध डोडा पोस्त बरामद करने की सफलता हासिल की है. दरसअल, रविवार रात्रि को पुलिस की ओर से नाकाबंदी कर कार्रवाई की जा रही थी. इसी दौरान एक निजी एंबुलेंस ने नाकाबंदी तोड़ते हुए भागने का प्रयास किया. इस पर पुलिस टीम ने पीछा करते हुए एम्बुलेंस चालक को सरहद कोसरिया में एम्बुलेंस सहित उसमें भरे अवैध डोडा पोस्त बरामद करने की सफलता प्राप्त की.

पढ़ें.सीमेंट की आड़ में हो रही थी डोडा पोस्त की तस्करी, 2 क्विंटल से अधिक डोडा पोस्त बरामद - Doda poppy smuggling

ABOUT THE AUTHOR

...view details