दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

रामलीला देखने पहुंचे केजरीवाल, बोले- 'जनता ने हमें तीन बार जिताया, चौथी बार भी सेवा का मौका देगी'

दिल्ली की जय श्री हनुमत रामलीला कमेटी की रामलीला में अरविंद केजरीवाल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने अपने काम गिनाए.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

रामलीला देखने पहुंचे केजरीवाल
रामलीला देखने पहुंचे केजरीवाल (ETV Bharat)

नई दिल्ली: मयूर विहार फेज तीन स्थित रामलीला मैदान में जय श्री हनुमत रामलीला कमेटी द्वारा संचालित रामलीला में शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने लोगों को दशहरा, दीपावली समेत आगामी सभी त्योहारों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भगवान श्रीराम के बताए मार्ग पर चलकर हम दिल्ली की सेवा कर रहे हैं. रामराज्य की अवधारण में हर तबके को अच्छी शिक्षा, इलाज मिलनी चाहिए. पैसे के अभाव में कोई भी अच्छी शिक्षा और इलाज वंचित नहीं रहना चाहिए.

उन्होंने कहा कि, दिल्ली की जनता ने हमें तीन बार अपनी सेवा का मौका दिया है. मुझे भरोसा है कि चौथी बार भी हमें सेवा का मौका मिलेगा. हमें भगवान राम के जीवन से प्रेरणा लेनी है और यही हम हिंदुओं की संस्कृति है. हमें अपने बच्चों को भी रामलीला जरूर दिखानी चाहिए. मुझे याद है जब हम छोटे थे तो हर साल, हर रोज रामलीला देखने जाते थे. इसलिए इसका एक-एक सीन हमें कंठस्थ याद हो गया था.

भगवान राम के जीवन में प्रेरणादाई प्रसंग:पूर्व दिल्ली सीएम ने कहा कि, आप भी अपने बच्चों को रामलीला दिखाने लाया करें, इससे उन्हें अपनी संस्कृति के बारे में पता चलता है. भगवान राम के जीवन में कई ऐसे प्रसंग हैं, जो हमें प्रेरणा देते हैं. भगवान आप लोगों को खूब खुश रखें. आपके परिवार में सबको स्वस्थ रखें और आपके परिवार को खूब तरक्की दें.

यह भी पढ़ें-'पिता ने कहा था बेटा हनुमान जी का किरदार तभी करना जब...', रामलीला में 'हनुमान' बने बिंदु दारा सिंह का इंटरव्यू

छात्र-छात्राओं को किया सम्मानित: इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने भगवान श्रीराम, सीता एवं लक्ष्मण का तिलक लगाकर स्वागत किया. उन्हें रामलीला कमेटी की तरफ से गदा देकर सम्मानित किया गया. इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के स्कूलों में पढ़ते हुए जेई और नीट परीक्षा क्लियर करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित कर उनका हौसला भी बढ़ाया.

यह भी पढ़ें-दिल्ली के इस रावण दहन प्रोग्राम में पहुंचेंगी करीना कपूर ! बीते साल कंगना ने किया था रावण दहन

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details