दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

अगर BJP विधानसभा चुनाव जीतती है तो मुफ्त योजनाएं बंद हो जाएंगी, केजरीवाल ने की पदयात्रा

AAP Jan Sampark Campaign: दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री व आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने खिचड़ीपुर में पदयात्रा की.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 6 hours ago

अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने की खिचरीपुर में पदयात्रा
अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने की खिचरीपुर में पदयात्रा (Etv Bharat)

नई दिल्ली: AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल बुधवार को आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 'पदयात्रा' अभियान में शामिल हुए. उन्होंने लोगों को चेतावनी दी कि अगर भाजपा दिल्ली में सत्ता में आती है, तो वह सभी मुफ्त योजनाएं बंद कर देगी. केजरीवाल के साथ AAP के सीनियर लीडर मनीष सिसोदिया भी थे. सिसोदिया ने फरवरी में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनावों से पहले अगस्त में 'पदयात्रा' अभियान शुरू किया था.

खिचड़ीपुर में सभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा ने आप सरकार की मुफ्त बिजली, महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा और इलाज जैसी योजनाओं को रोकने की साजिश की, क्योंकि हरियाणा और गुजरात जैसे उनके शासित राज्यों के लोग भी यही सुविधाएं मांग रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया, "भाजपा ने पहले एलजी के माध्यम से काम रोकने की कोशिश की, लेकिन मैंने ऐसा नहीं होने दिया. इसलिए उन्होंने मुझे गिरफ्तार कर लिया."

केजरीवाल ने कहा कि जब वे जेल में थे, तब आप सरकार के कामों में बाधा उत्पन्न होने के कारण दिल्ली के लोगों को परेशान किया गया और सड़कों, जलापूर्ति, सीवरेज और कूड़ा निस्तारण की स्थिति बदतर हो गई. उन्होंने वादा किया, "चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, अब मैं वापस आ गया हूं और इन सभी मुद्दों को हल करवाऊंगा." उन्होंने कहा कि भाजपा किसी भी कीमत पर दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतने पर आमादा है और चेतावनी दी कि अगर वह सत्ता में आई तो मुफ्त बिजली योजना को बंद कर दिया जाएगा.

"दिल्ली और इन सुविधाओं को बचाना आपकी जिम्मेदारी है. आपको झाड़ू (आप का चुनाव चिह्न) पर वोट देना है और अगर गलती से भाजपा सत्ता में आ गई, तो वह इन सभी सुविधाओं को बंद कर देगी." -अरविंद केजरीवाल, पूर्व सीएम और AAP संयोजक

अरविंद केजरीवाल ने लिखा जनता के नाम पत्र: अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के "जन संपर्क" अभियान की शुरुआत की और लोगों से उन्हें फिर से मुख्यमंत्री चुनने का आग्रह किया. अभियान लॉन्च कार्यक्रम में केजरीवाल ने कहा, "मुझे विश्वास है कि लोग दिल्ली में सभी काम और सुविधाएं जारी रखने के लिए फिर से आप सरकार बनाएंगे. आपके वोट के समर्थन से मैं एक बार फिर मुख्यमंत्री बनूंगा और पहले की तरह आपके सभी काम करूंगा."

17 सितंबर को सीएम पद से दिया था इस्तीफा: भ्रष्टाचार के मामले में जमानत मिलने के कुछ दिनों बाद केजरीवाल ने 17 सितंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने कहा कि अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों में लोगों से "ईमानदारी का प्रमाण पत्र" मिलने के बाद ही वह मुख्यमंत्री के रूप में वापस आएंगे. 29 अक्टूबर तक चलने वाले "जन संपर्क" अभियान के तहत, आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता दिल्लीवासियों के बीच केजरीवाल का एक पत्र लेकर पहुंचेंगे, जिसमें भ्रष्टाचार के मामलों में उनकी और पार्टी के अन्य नेताओं की गिरफ्तारी के पीछे की "सच्चाई" बताई जाएगी.

"हम सभी आपके लिए जेल गए. अगर मैं दिल्ली के लोगों के लिए काम नहीं करता, तो भाजपा के लोग मुझे जेल नहीं भेजते. अगर मनीष सिसोदिया बच्चों को शिक्षित करने के लिए अच्छे स्कूल नहीं बनाते, तो उन्हें जेल नहीं जाना पड़ता."-अरविंद केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा, "मेरी गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली के लोगों के मन में कई सवाल हैं और उन सवालों के जवाब के लिए मैंने एक पत्र लिखा है. हमारी पार्टी के कार्यकर्ता 29 अक्टूबर तक इस पत्र को लेकर घर-घर जाएंगे, ताकि लोगों को उनके सवालों के जवाब मिल सकें. पत्र में केजरीवाल ने आरोप लगाया कि दिल्ली में आप के काम को बाधित करने के लिए भाजपा ने उन्हें और पार्टी के अन्य नेताओं को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें:

  1. AAP ने शुरू किया जनसंपर्क अभियान, केजरीवाल ने लेटर लिखकर फिर चुनने की अपील की
  2. 'पुरानी पेंशन लागू करो...', विभिन्न मांगों को लेकर दिल्ली में स्टेशन मास्टरों का अनशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details