राजस्थान

rajasthan

एरिया डोमिनेशन अभियान: 120 से अधिक अपराधी गिरफ्तार, आरोपियों में इनामी बदमाश, हिस्ट्रीशीटर और माफिया शामिल - 120 plus criminals arrested

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 28, 2024, 7:52 PM IST

धौलपुर में जिला पुलिस ने एरिया डोमिनेशन अभियान के अंतर्गत 120 से अधिक अपराधियों को पकड़ा. पकड़े गए अपराधियों में इनामी बदमाश, हिस्ट्रीशीटर, आदतन अपराधी और माफिया शामिल हैं.

120 plus criminals arrested
120 से अधिक अपराधी गिरफ्तार (ETV Bharat Dholpur)

धौलपुर. जिला पुलिस द्वारा रविवार को चलाए गए एरिया डोमिनेशन अभियान के तहत बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया. सभी पुलिस थानों की टीम ने अलग-अलग स्थान पर दबिश देकर 120 से अधिक अपराधियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में इनामी बदमाश, शराब माफिया, हथियार तस्कर, हिस्ट्रीशीटर, आदतन अपराधी आदि शामिल हैं.

पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरड़ा ने बताया कि जयपुर पुलिस मुख्यालय के निर्देश में शनिवार एवं रविवार को वांछित अपराधी, बदमाश, हिस्ट्रीशीटर, इनामी बदमाश, शराब माफिया, हथियार तस्कर, खनन माफिया आदि की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान एरिया डोमिनेशन चलाया गया था. अभियान को प्रभावित तरीके से संचालित करने के लिए जिले के सभी पुलिस थानों के थाना अधिकारी एवं सर्किल ऑफिसर्स को कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए गए थे.

पढ़ें:6 जिले और 36 घंटे : पुलिस ने दबोचे 1100 से अधिक अपराधी, कई हिस्ट्रीशीट भी गिरफ्तार - Action Against Crime

उन्होंने बताया कि एरिया डोमिनेशन अभियान को जिला पुलिस ने प्रभावी तरीके से संचालित किया है. जिला पुलिस ने कार्रवाई कर 120 से अधिक अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पकड़े गए आरोपियों में 85000 का इनामी बदमाश रामसहाय गुर्जर एवं 10000 का इनामी रामकेश गुर्जर भी शामिल है. इसके अलावा शराब तस्कर, हथियार तस्कर, आदतन अपराधी, हिस्ट्रीशीटर, खनन माफिया एवं अन्य किस्म की वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपी पकड़े हैं. आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ कर रही है.

पढ़ें:एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का एक्शन, टॉप 25 वांटेड अपराधियों में शामिल इनामी तस्कर को उदयपुर में पकड़ा - Bounty smuggler arrested

अपराधियों में मचा रहा हड़कंप: पुलिस अधीक्षक ने बताया कि एरिया डोमिनेशन अभियान की शुरुआत पुलिस द्वारा शनिवार से की थी. शनिवार और रविवार को धौलपुर पुलिस द्वारा ताबड़तोड़ कार्रवाइयों को अंजाम दिया गया. पुलिस द्वारा अचानक चलाए गए अभियान से अपराधियों में हड़कंप मचा गया. अभियान के दौरान कुछ बदमाश फरार भी हुए हैं. लेकिन पुलिस द्वारा आरोपियों को चिन्हित कर लिया गया है. जिन्हें दबिश देकर शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details