उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

देश में टीका लगाना भी हो गया गुनाह, एयर इंडिया कर्मचारी का छलका दर्द, बोली- नौकरी के लिए हिंदुत्व नहीं छोड़ सकती

सहारनपुर की एयर इंडिया कर्मचारी ने अधिकारी पर लगाए आरोप, कहा- तिलक नहीं लगाने का बना रही दबाव

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Etv Bharat
तिलक लगाने के विवाद में न्याय की गुहार (Photo Credit; ETV Bharat)

सहारनपुर: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एयर इंडिया की एक महिला कर्मचारी ने वीडियो जारी कर आरोप लगाया है कि, एयर इंडिया कंपनी की ही एक मुस्लिम अधिकारी ने महिला कर्मचारी को तिलक नहीं लगाने का दबाव बनाया है. जिसके चलते महिला कर्मचारी ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को तहरीर देकर अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. वहीं एयर इंडिया की अधिकारी महजबीना ने सभी आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए निराधार बताया है. साथ ही कहा कि, कंपनी में ड्रेस कोड और नियम सभी के लिए लागू हैं.

बता दें कि सहारनपुर जिले के थाना देवबंद इलाके के गांव जड़ौदा पांडा निवासी चंचल त्यागी करीब ढाई साल से एयर इंडिया कंपनी में कार्यरत है. अभी चंचल दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तैनात हैं. चंचल का कहना है कि वह बचपन से ही पूजा पाठ करती आ रही है. वह अपने माथे पर चंदन और रोली का तिलक लगाकर ऑफिस जा रही है. लेकिन कुछ दिन पहले आई मुस्लिम महिला अधिकारी को चंचल का तिलक लगा कर ऑफिस आना नागवार गुजर रहा है. उसका आरोप है कि, महिला अधिकारी लगातार तिलक नहीं लगाने का दबाव बना रही है. जबकि वह शुरूआती दिनों से ही तिलक लगाकर ऑफिस आ रही है. किसी भी अधिकारी को उससे आपत्ति नहीं हुई.

एयर इंडिया कर्मचारी चंचल त्यागी (Video Credit; ETV Bharat)

लगातार परेशान किए जाने से आहत चंचल त्यागी ने दिल्ली पुलिस और इंदिरा गांधी अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट के थाने में तहरीर देकर इंसाफ की गुहार लगाई. लेकिन उसके आवेदन पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. जिसके बाद एयरपोर्ट की कर्मचारी चंचल ने सोशल मीडिया का सहारा लेना पड़ा, चचंल ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर बताया कि वह ढाई साल से एयर इंडिया में कार्यरत हैं और टर्मिनल नंबर 3 पर काम करती हैं. महिला कर्मचारी के मुताबिक कंपनी की ही एक मुस्लिम अधिकारी नवरात्रि के समय से उन्हें बहुत परेशान कर रही है. इसके साथ ही उसने वायरल वीडियो में एयर इंडिया के कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्य सरकार से भी मदद की गुहार लगाई है.

वहीं जब एयर इंडिया की अधिकारी महजबीना से बात की गई तो उन्होंने कहा कि, कंपनी के नियम कायदे सभी कर्मचारियों के लिए बराबर हैं. यहां हिन्दू मुस्लिम सभी धर्मों से जुड़े लोग काम कर रहे हैं. कंपनी की ओर से ड्रेस कोड दिया गया है. नियमानुसार सभी को ड्रेस में आना होता है और हिन्दू कर्मचारी को तिलक और मुस्लिम कर्मचारी को टोपी नहीं पहनने का नियम है. बावजूद इसके चंचल नाम की कर्मचारी को हिदायत के बाद भी तिलक लगा कर आ रही हैं. एयरपोर्ट पर सभी धर्मों के यात्री आते हैं, इसलिए कंपनी ने कुछ नियम बनाये हैं. जिन्हें फॉलो करना सभी कर्मचारियों का फर्ज है.

यह भी पढ़ें :शर्मनाक: एयर इंडिया के केबिन क्रू मेंबर के साथ लंदन के होटल में यौन उत्पीड़न, शिकायत दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details