राजस्थान

rajasthan

होली पर असामाजिक तत्व और हुड़दंग करने के प्रयास करने वाले रहेंगे पुलिस की रडार पर - security arrangements on Holi

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 24, 2024, 3:14 PM IST

धौलपुर में होली के त्यौहार पर चाक-चौबंद पुलिस व्यवस्था रहेगी. इस दौरान असामाजिक तत्व एवं हुड़दंग करने की कोशिश करने वालों पर पुलिस की चौकस निगाहें रहेंगी.

Police arrangement on Holi
होली पर चौकस पुलिस

धौलपुर. जिले में प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी होली का त्योहार परंपरागत रुप से मनाया जाएगा. धौलपुर जिला पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरड़ा ने होली के पर्व पर जिले में पुलिस का माकूल बंदोबस्त किया है. साथ ही समस्त वृत्ताधिकारी एवं थानाधिकारी को अपने-अपने थाना क्षेत्र में शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं.

जिले में सभी संवेदनशील स्थानों पर स्थाई पुलिस, मोटरसाइकिल एवं पैदल गश्त की व्यवस्था की है. कोई भी व्यक्ति किसी पर भी जबरन रंग या गुलाल नहीं डाले. शराब पीकर वाहन चलाने तथा दो पहिया वाहनों पर दो से अधिक व्यक्ति सवार होने जैसे उल्लंघन पर यातायात के नियमों का पालन सुनिश्चित कराने के लिए सभी थानाधिकारियों को निर्देशित किया है. साथ ही त्योहार के अवसर पर असामाजिक तत्व की ओर से माहौल खराब करने जैसी घटनाओं पर अंकुश लगाने का निर्देश दिया गया है.

पढ़ें:ट्रेनों में नो रूम की स्थिति, फेस्टिवल सीजन को देखते हुए बस ऑपरेटर्स ने भी बढ़ाया किराया - Bus Operators Increased Fares

एसपी ने कहा कि सभी थानाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में लगातार गश्त करते रहेंगे. होली के त्योहार पर जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने एवं असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखने एवं महिलाओं के साथ किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना घटित नहीं हो, इसके लिए विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं. जिले में यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया है. बिना नम्बर के वाहनों की लगातार चैकिंग के निर्देश दिए हैं. साथ ही धौलपुर जिला पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरड़ा ने सभी जिले वासियों को होली की शुभकामनाएं दी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details