उत्तराखंड

uttarakhand

आगे से रास्ता खाली कर दें...मुनादी करते हुए विशालकाय हाथी के पीछे दौड़ी गाड़ी, हरिद्वार का वीडियो हुआ वायरल - Elephant Terror in Haridwar

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 28, 2024, 3:45 PM IST

Elephant Terror in Haridwar एक बड़े हाथी को तंग गलियों में दौड़ाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो हरिद्वार जिले का है. वीडियो में कुछ लोग हाथी के आने की सूचना भी दे रहे हैं.

Elephant Terror in Haridwar
आगे विशालकाय हाथी दौड़ रहा है और पीछे गाड़ी, वीडियो वायरल (PHOTO- ETV Bharat)

आगे विशालकाय हाथी दौड़ रहा है और पीछे गाड़ी, वीडियो वायरल (VIDEO- FOREST DEPARTMENT HARIDWAR)

हरिद्वारः उत्तराखंड में अक्सर जंगल और नेशनल पार्कों से सटे आबादी वाले इलाकों में जंगली जानवरों की चहलकदमी देखी जाती है. अमूमन गुलदार और कुछ मामलों में बाघों को लोगों ने शहरी इलाकों में देखते हुए कैमरे में कैद किया है. इनके अलावा हाथी भी उन जीवों में आता है जो शहरी इलाकों में घुसते ही लोगों के जेहन में सबसे ज्यादा डर पैदा करता है. ताजा मामला हरिद्वार के श्यामपुर थाना क्षेत्र में पड़ने वाले कांगड़ी गांव का है. यहां मंगलवार और बुधवार के बीच रात हाथी तंग गलियों में घुसा. लोगों ने हाथी को देखा तो मोबाइल में उसकी तस्वीरें भी कैद कर लीं.

समय था 27 अगस्त दिन के खत्म होने का और 28 अगस्त के लिए प्रवेश करने का. मंगलवार की शाम को अलविदा करने के लिए लोग अपने घरों में सोने की तैयारी कर रहे थे. कुछ लोग सो भी गए थे. तभी कच्ची सड़कों पर किसी बड़े जीव की भागने की आवाज आई. इसके बाद तेज चिंघाड़ से लोग उठ खड़े हुए और अपने-अपने कमरों से बाहर की ओर दौड़ लगा दी. लोगों ने बाहर देखा तो एक नीले रंग की जीप (वाहन) विशालकाय हाथी को जोर-जोर से आवाज लगाते हुए तंग गलियों में दौड़ा रही थी.

कुछ देर बाद पता चला कि ये जीप वन विभाग की है जो आबादी वाले इलाके में घुसे हाथी को जंगल की तरफ खदेड़ने के लिए दौड़ रही थी. कुछ देर बाद वन विभाग की टीम हाथी को जंगल की तरफ भेजने में कामयाब रही तो लोगों ने राहत की सांस ली. हालांकि, जब वन विभाग की टीम वाहन के साथ हाथी को दौड़ा रही थी तो वाहन में बैठे टीम का एक सदस्य हाथी का वीडियो भी बना रहा था. जो कि अब सोशल मीडिया पर वायरल है.

इस मामले पर जानकारी देते हुए हरिद्वार वन प्रभाग के रेंज अधिकारी शैलेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि मंगलवार देर रात श्यामपुर के कांगड़ी गांव के पास गली नंबर 5 में हाथी के आ जाने की सूचना वन विभाग को मिली थी. जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और हाथी को जंगल की तरफ खदेड़ने का काम किया.

ये भी पढ़ेंःऋषिकेश-हरिद्वार हाईवे पर आ धमका हाथी, गाड़ियों के पहिये हुए जाम, वीडियो आया सामने

ABOUT THE AUTHOR

...view details