उत्तराखंड

uttarakhand

अलकेश नौडियाल ने आपदा को बनाया अवसर, अमित किशोर ने मेहनत से UKPSC PCS किया क्रैक - UKPSC PCS EXAM 2021 RESULT

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 30, 2024, 12:22 PM IST

Updated : Aug 30, 2024, 2:22 PM IST

UKPSC PCS RESULT 2021 उत्तराखंड पीसीएस (प्रोविंशियल सिविल सर्विस) परीक्षा 2021 में पुरोला के अलकेश नौडियाल और चिन्यालीसौड़ किशोर थपलियाल ने सफलता हासिल की है. वहीं अलकेश नौडियाल और किशोर थपलियाल की उपलब्धि पर परिजन काफी खुश हैं और घर पर बधाई देने वाले लोगों का तांता लगा हुआ है.

Alkesh Naudiyal and Amit Kishore cleared the UKPSC PCS exam
अलकेश नौडियाल और अमित किशोर ने की पास UKPSC PCS परीक्षा (Photo- ETV Bharat)

उत्तरकाशी: पुरोला ब्लॉक के पुजेली गांव निवासी अलकेश नौडियाल और चिन्यालीसौड़ के पीपलमंडी निवासी अमित किशोर थपलियाल ने उत्तराखंड पीसीएस (प्रोविंशियल सिविल सर्विस) परीक्षा उत्तीर्ण कर क्षेत्र और जिले का मान बढ़ाया है. वर्तमान में अल्मोड़ा के चौखुटिया में नायब तहसीलदार के पद पर कार्यरत अलकेश जहां नायब तहसीलदार से उप जिलाधिकारी (एसडीएम) बनेंगे. वहीं, अमित किशोर थपलियाल का चयन सहायक निदेशक कारखाना पद पर हुआ है.

कोरोनाकाल में घर वापस आकर की तैयारी: विकासखंड पुरोला के पुजेली गांव निवासी अलकेश नौडियाल ने पंतनगर कृषि एवं वानिकी विश्वविद्यालय से बीटेक किया है. अलकेश के पिता चंद्रमोहन नौडियाल राजकीय इंटर कॉलेज हुडोली में शारीरिक शिक्षक हैं. अलकेश ने सरस्वती विद्या मंदिर पुरोला से हाईस्कूल व राजकीय इंटर कॉलेज हुडोली से इंटर की पढ़ाई की है. उन्होंने कुछ समय तक दिल्ली में प्राइवेट सेक्टर में कार्य किया. साल 2020 में उन्होंने कोरोना काल में घर वापस आकर पीसीएस की तैयारी शुरू की.

नायब तहसीलदार पद पर तैनात: मेहनत और लगन के बलबूते उन्होंने उत्तराखंड पीसीएस परीक्षा की परीक्षा पहले ही प्रयास में पास की थी. जिसमें उनका चयन नायब तहसीलदार पद पर हुआ और वर्तमान में वह अल्मोड़ा के चौखुटिया में कार्यरत हैं. उन्हाेंने उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित पीसीएस परीक्षा में भी सफलता हासिल की है, जिसमें उनका चयन एसडीएम पद के लिए हुआ है. उनकी इस सफलता से उनके परिवार और क्षेत्र में भी खुशी की लहर है.

अमित किशोर ने भी हासिल की सफलता: इधर, चिन्यालीसौड़ के पीपलमंडी निवासी अमित किशोर थपलियाल वर्तमान में कर एवं राजस्व निरीक्षक शहरी विकास की ट्रेनिंग ले रहे हैं. अमित किशोर के पिता विनोद थपलियाल कॉपरेटिव सचिव और मां एएनएम पद से सेवानिवृत्त हैं. अमित किशोर की प्रारंभिक शिक्षा सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज चिन्यालीसौड़ से हुई है. उन्होंने उत्तरप्रदेश के मेरठ से बीटेक किया है. अमित ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को दिया. साथ ही प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए कहा कि परिश्रम सफलता की कुंजी है. उन्होंने कहा कि सच्चे मन से की गई मेहनत कभी व्यर्थ नहीं जाती है.

पढ़ेंःउत्तराखंड पीसीएस परीक्षा 2021 के परिणाम घोषित, नायब तहसीलदार आशीष जोशी रहे टॉपर, PCS Pre Exam 2024 का रिजल्ट भी आया

Last Updated : Aug 30, 2024, 2:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details