छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

अजय चंद्राकर बन सकते हैं कैबिनेट मंत्री ! पत्रकारों के सवाल पर मुस्कुराए सीएम साय - New Cabinet Minister

Vishnudeo Sai Cabinet बृजमोहन अग्रवाल के मंत्री पद से इस्तीफे के बाद अब शिक्षा मंत्री पद को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है. कयास लगाए जा रहे हैं कि पहले के रमन सरकार में मंत्री रहे बीजेपी के कद्दावर नेता और कुरूद विधानसभा से विधायक अजय चंद्राकर को विष्णुदेव साय कैबिनेट में जगह मिल सकती है. अजय चंद्राकर को बृजमोहन अग्रवाल की जगह पर कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jun 21, 2024, 7:42 PM IST

Updated : Jun 21, 2024, 10:03 PM IST

NEW CABINET MINISTER in Chhattisgarh
अजय चंद्राकर (Etv Bharat)

पत्रकारों के सवाल पर मुस्कुराए सीएम साय और अजय चंद्राकर (ETV Bharat)

धमतरी/रायपुर : छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद रायपुर दक्षिण से विधायक रहे बृजमोहन अग्रवाल ने विधायक और मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद से ही बृजमोहन अग्रवाल की जगह अगला नया मंत्री किसे बनाया जाएगा, इसे लेकर कयासों का दौर चल रहा है. धमतरी में पत्रकारों ने जब अजय चंद्राकर को मंत्री बनाए जाने को लेकर सवाल किया तो सीएम साय की मुस्कुराहट ने इन कयासों को और हवा दे दी है.

बृजमोहन अग्रवाल के विभाग की जिम्मेदारी सीएम साय के पास रहेगी: राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने बृजमोहन अग्रवाल का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. इसके साथ ही सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इस की अधिसूचना भी जारी कर दी गई है. संसदीय परंपरा के मुताबिक जब कोई मंत्री अपने पद से इस्तीफा देता है तो उसके विभाग का प्रभार अन्य किसी मंत्री को औपचारिक हस्तांतरण तक मुख्यमंत्री के पास रहता है. बृजमोहन अग्रवाल के पास स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा, संसदीय कार्य, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व, पर्यटन एवं संस्कृति विभाग का प्रभार था. इन सभी विभागों की जिम्मेदारी फिलहाल मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के पास रहेगी.

अजय को मंत्री बनाने के सवाल पर मुस्कुराए सीएम : शुक्रवार को धमतरी दौरे पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा, "बृजमोहन अग्रवाल के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया गया है. मुख्यमंत्री के अधिकार की बात होती है." वहीं मीडियाकर्मी ने सवाल किया कि अजय जी का नम्बर लग रहा है क्या..? तो अजय चंद्राकर ने हंस दिए और सीएम साय को वहां से लेकर चले गए.

साय कैबिनेट में खाली हो गई है एक जगह :छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव में रायपुर लोकसभा सीट से बृजमोहन अग्रवाल सांसद चुने गए हैं. इस जीत के बाद रायपुर दक्षिण से विधायक रहे बृजमोहन अग्रवाल ने पहले विधायक पद से इस्तीफा दिया. जिसके बाद बृजमोहन अग्रवाल ने कैबिनेट बैठक के दौरान औपचारिक रूप से मंत्री पद छोड़ दिया. इसके साथ ही विष्णुदेव साय कैबिनेट में एक कैबिनेट मंत्री की जगह रिक्त हो गई है. बृजमोहन अग्रवाल की जगह अगला नया कैबिनेट मंत्री किसे बनाया जाएगा, इसे लेकर अब कयासों का दौर चल रहा है. जिसमें अजय चंद्राकर का नाम सबसे आगे है.

सीएम विष्णुदेव साय शुक्रवार को धमतरी दौरे पर थे. जिला प्रशासन द्वारा आयोजित मेघावी विद्यार्थियों के सम्मान कार्यक्रम में सीएम साय बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. कार्यक्रम में सीएम साय ने मिशन अव्वल के तहत मेघावी विद्यार्थियों का सम्मान किया.

मनेंद्रगढ़ में योग दिवस कार्यक्रम में नहीं पहुंचे कलेक्टर एसपी, विधायक ने कहा-ऐसे अधिकारियों की जरूरत नहीं - Yoga Day In Manendragarh
कांकेर लोकसभा चुनाव में दोबारा मतगणना, कांग्रेस उम्मीदवार बीरेश ठाकुर की याचिका चुनाव आयोग ने की मंजूर, इन सेंटर्स में होगी री काउंटिंग
NEET गड़बड़ी पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस का प्रदर्शन, पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा- महाघोटाला - NEET Irregularities
Last Updated : Jun 21, 2024, 10:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details