दिल्ली

delhi

दिल्ली से सेन फ्रैंसिस्को जा रहे एयर इंडिया के विमान में तकनीकी खराबी, रूस में इमरजेंसी लैंडिंग...जानिए क्या है अपडेट - Air India flight diverted to Russia

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jul 19, 2024, 8:30 AM IST

Updated : Jul 19, 2024, 12:11 PM IST

Air India flight diverted to Russia: प्लेन में सवार सभी 225 यात्री और 19 क्रू मेंबर सभी सुरक्षित बताए जा रहे हैं एयर इंडिया ने यात्रियों को भरोसा दिलाया है कि वो सरकारी एजेंसियों और अधिकारियों के साथ संपर्क में है. यात्रियों को जल्द से जल्द सैन फ्रैंसिस्को ले जाने के लिए फ्लाइट का इंतजाम किया जा रहा है.

AIR INDIA FLIGHT EMERGENCY LANDING IN RUSSIA
एयर इंडिया के विमान में तकनीकी खराबी (SSOURCE: ETV BHARAT)

नई दिल्ली:दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में तकनीकी खराबी की वजह से फ्लाइट को रूस की तरफ डायवर्ट किया गया. फ्लाइट को रूस के क्रास्नोयार्स्क अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित लैंड करवाया गया. एयर इंडिया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है, एयर इंडिया ने कहा कि हम अधिकारियों के साथ काम कर रहे हैं.

एयर इंडिया की ओर से जानकारी दी गई है कि दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट AI-183 को तकनीकी कारणों से रूस के क्रास्नोयार्स्क इंटरनेशनल एयरपोर्ट (UNKL) पर डायवर्ट किया गया है. जानकारी के अनुसार, विमान सुरक्षित रूप से उतर गया है और एयरलाइन के अधिकारी संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं कि आगे की कार्रवाई तय होने तक मेहमानों का ख्याल रखा जाए.

एयर इंडिया के आधिकारिक हैंडल X पर जानकारी दी है कि "दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट AI-183 को तकनीकी कारणों से रूस के क्रास्नोयार्स्क इंटरनेशनल एयरपोर्ट (UNKL) पर डायवर्ट किया गया है. विमान सुरक्षित रूप से उतर गया है और हम संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं कि आगे की कार्रवाई तय होने तक मेहमानों का ख्याल रखा जाए. एयर इंडिया में, हमारे पैसेंजर्स और चालक दल की सुरक्षा और भलाई सबसे पहले हैं''.

एयर इंडिया के अधिकारियों के मुताबिक हम फिलहाल स्थिति का आकलन कर रहे हैं और अपने यात्रियों को जल्द से जल्द उनके अंतिम गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था करेंगे. यात्रियों को खाने, रहने और जरूरी मदद दी जा रही है. एयरलाइन ने इस दौरान यात्रियों और उनके परिवारों के धैर्य और सहयोग के लिए आभार जताया है.

वहीं रूस की ओर से भी इस पर प्रतिक्रिया सामने आ गई है, "सैन फ्रांसिस्को जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान के यात्रियों की सहायता के लिए तीन वरिष्ठ अधिकारियों की एक दूतावास टीम क्रास्नोयार्स्क में मौजूद है, जिसकी कल रात क्रास्नोयार्स्क में आपातकालीन लैंडिंग हुई थी. यात्रियों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए टीम हवाई अड्डे और सुरक्षा अधिकारियों और रूसी विदेश मंत्रालय के प्रतिनिधियों के साथ समन्वय कर रही है. यात्रियों को उनकी डिस्टिनेशन तक पहुंचाने के लिए दूसरे विमान आने आगे की यात्रा पर ले जाने तक टीम क्रास्नोयार्स्क में ही रहेगी।"

ये भी पढ़ें-फर्जी फ्लाइट टिकट लेकर अयोध्या की यात्रा पर जा रहे थे 100 यात्री, मदुरै एयरपोर्ट पर मच गया हड़कंप! - Ayodhya Yatra

Last Updated : Jul 19, 2024, 12:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details