उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पुलिस की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर, जल्द बढ़ सकती है कांस्टेबल भर्ती उम्र सीमा

बेरोजगार संघ के पदाधिकारियों ने सीएम धामी से की मुलाकात, आयु सीमा 18 से 28 वर्ष करने की रखी मांग

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

CONSTABLE RECRUITMENT AGE LIMIT
पुलिस की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर (Etv Bharat)

देहरादून: पुलिस की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर आई है. उत्तराखंड में कांस्टेबल भर्ती में जल्द ही उम्र सीमा बढ़ाई जा सकती है. उत्तराखंड बेरोजगार संघ के एक प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से मुलाकात की. जिसमें उत्तराखंड पुलिस कांस्टेबल भर्ती में उम्र सीमा बढ़ने की मांग की गई. जिस पर सीएम धामी ने सकारात्मक आश्वाशन दिया है.

उत्तराखंड में रोजगार को लेकर लगातार काम कर रही धामी सरकार अब युवाओं के भविष्य को लेकर के लगातार गंभीर नजर आ रही है. यही वजह है कि भर्ती प्रक्रिया में तमाम शिथिलता को लेकर के सरकार द्वारा सकारात्मक रवैया अपनाया जा रहा है. दरअसल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात का समय मांग रहे बेरोजगारों को आखिरकार सीएम धामी ने मुलाकात की. इस दौरान सीएम धामी के सामने बेरोजगारों ने उत्तराखंड पुलिस कांस्टेबल भर्ती में उम्र सीमा बढ़ाने की मांग की. इस दौरान सीएम धामी इस मामले की फाइल गृह सचिव शैलेष बगोली को सौंपी. जिसके बाद बेरोजगारों की मांगों को गौर से सुना. इसके बाद सीएम ने शैलेष बगोली को इस पर जल्द फैसला लेने को कहा है.

बेरोजगार संघ के उपाध्यक्ष राम कंडवाल ने कहा मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के समक्ष उन्होंने अपने मुद्दों को रखा. उन्होंने कहा साल 2014 के बाद 2022 में पूरे 8 साल उत्तराखंड पुलिस कांस्टेबल की भर्ती आई, लेकिन उस भर्ती में एक लाख के करीब युवाओं ने फॉर्म नहीं भर सके. आयु सीमा सिर्फ 18 से 22 वर्ष आवेदन के लिए मांगी गई थी. ऐसे में अब आयोग को फिर 2000 पुलिस कांस्टेबल का अधियाचन जा चुका है. बेरोजगार चाहते हैं कि उन्हें इस भर्ती में मौका मिले. आयु सीमा 18 से 28 वर्ष की जाए. इस पर सीएम धामी ने बेरोजगारों की मांगों को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया है. राम कंडवाल ने कहा इसके लिए उन्होंने सीएम धामी के समक्ष फॉरेस्ट गार्ड आयु सीमा, ऊर्जा विभाग में टीजी2 और जेई की भर्ती निकालना और असिस्टेंट भर्ती परीक्षा में एपीआई को हटाने की मांग भी रखी है.

पढे़ं-HC On Paper Leak: उत्तराखंड में पेपर लीक की CBI जांच मामले में सुनवाई, HC ने सरकार से मांगा जवाब

ABOUT THE AUTHOR

...view details