राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

ऑनलाइन गेम में हारा हजारों रुपए और फिर रच डाली खुद के अपहरण के साजिश, ऐसे हुआ खुलासा - Kidnapping conspiracy

पुलिस ने कोटा से लापता हुए 18 साल के एक युवक के गुमशुदा होने के मामले का खुलासा किया है. युवक ने सोशल मीडिया के जरिए ऑनलाइन गेमिंग का हजारों रुपए हारने के बाद अपनी ही किडनैपिंग की साजिश रची थी.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 4, 2024, 8:18 PM IST

ऑनलाइन गेम में हारा हजारों रुपए
ऑनलाइन गेम में हारा हजारों रुपए (ETV Bharat Kota)

कोटा. पुलिस ने लापता हुए 18 साल के युवक के गुमशुदा होने के मामले का खुलासा किया है. युवक ने ऑनलाइन गेमिंग में हजारों रुपए हारने के बाद अपनी ही किडनैपिंग की साजिश रची थी. युवक ने अपने घरवालों से ही 2 लाख की फिरौती मांगी थी. कोटा पुलिस ने युवक को जयपुर से दस्तयाब कर लिया है. साथ ही घटनाक्रम के संबंध में पूरी पूछताछ की गई. इसके बाद उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया. जांच में किडनैपिंग की पूरी कहानी झूठी और मनगढ़ंत होना सामने आया है.

पूरे मामले का खुलासा करते हुए कोटा शहर पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि जगपुरा निवासी फरियादी भोजराज ने 2 जुलाई को एक रिपोर्ट दर्ज कराई थी. रिपोर्ट में उन्होंने बताया कि उनका 18 वर्षीय बेटा 2 जुलाई को दोपहर में घर से गायब हो गया. इसके बाद भोजराज ने थाने पर आकर बताया कि सूरज के मोबाइल से मुंह में रुमाल बंधा हुआ फोटो आया है. साथ ही सूरज को छोड़ने के लिए दो लाख की फिरौती की मांग की है.

इसे भी पढ़ें- व्यापारी का अपहरण कर फिरौती की योजना का पर्दाफाश, पुलिस ने बदमाश को किया गिरफ्तार

खुद रची साजिश : पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू की. तकनीकी अनुसंधान में सामने आया कि सूरज जयपुर में है, जहां से उसे दस्तयाब किया गया. पूछताछ में सूरज ने बताया कि सोशल मीडिया पर ऑनलाइन गेम का विज्ञापन देखा था. इसके बाद उसने गेम खेलना शुरू कर दिया और उसमें 40 हजार रुपए हार गया. इसके बाद युवक ने अपने परिजनों से रुपए ऐंठने के लिए अपने ही अपहरण की साजिश रच डाली. सीआई भंवर सिंह ने बताया कि सूरज ने कोटा से जयपुर जाकर एक हॉस्टल में रूम लिया. युवक ने खुद फोटो खींचकर परिजनों को भेजी थी. अपने पिता और चाचा के मोबाइल पर उसने यह भेज कर फिरौती मांगी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details