दिल्ली

delhi

अभिनेता असरानी बनेंगे राजा जनक के प्रमुख मंत्री, ये AAP नेता बनेंगे मेघनाद - Luv Kush Ramlila Delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

Luv Kush Ramlila Delhi: दिल्ली में लव कुश रामलीला कमेटी ने रविवार को कई जानकारियां दी. इस वर्ष विभिन्न पात्रों को निभाने वाले कलाकारों के बारे में भी बताया गया. आइए जानते हैं इस साल कौन-किस किरदार को निभाता नजर आएगा. पढ़ें पूरी खबर...

लव कुश रामलीला में ने दी इस साल रामलीला की जानकारी
लव कुश रामलीला में ने दी इस साल रामलीला की जानकारी (ETV Bharat)

नई दिल्ली:राजधानी में प्रति वर्ष करीब 450 छोटी-बड़ी रामलीलाओं का आयोजन किया जाता है, जिसके लिए रामलीला कमेटियां कई दिन पहले से इसकी तैयारियों में लग जाती हैं. दिल्ली के ऐतिहासिक लालकिले पर मौजूद रामलीला मैदान में आयोजित होने वाली लव कुश रामलीला कमेटी भी अब इन तैयारियों में जुट गई है. इसकी जानकारी कमेटी द्वारा लालकिला ग्राउंड में दी गई.

AAP नेता बनेंगे मेघनाद:इसमें कमेटी के अध्यक्ष अर्जुन कुमार ने बताया कि इस वर्ष रामलीला का मंचन 3 से 13 अक्तूबर तक होगा एवं दशहरा पर्व 12 अक्तूबर पूरे देश में घूमधाम से मनाया जाएगा. इस बार लव कुश रामलीला में जाने माने कलाकार और कॉमेडियन असरानी, राजा जनक के दरबार में सीता स्वयंवर के अवसर पर सभी राजाओं को अपने अनोखे हास्य अंदाज से धनुष पर प्रत्यंचा चढ़ाने के लिए आमंत्रित करते नजर आएंगे. वहीं, प्रसिद्ध गायक शंकर साहनी केवट के रूप में प्रभु श्रीराम को नइया पार कराते हुए उनका गुणगान करेंगे. वहीं, आम आदमी पार्टी नेता एवं सीटीआई के चेयरमैन बृजेश गोयल रावण के पुत्र मेघनाद और मेजर शालू वर्मा महाराज दशरथ की पत्नी कैकई का किरदार निभाएंगी.

असरानी ने जताई खुशी:इस बारे में असरानी ने कहा, "मेरे लिए रामलीला में कोई भी किरदार निभाना गर्व की बात है. मैं जब भी विदेश गया, मुझे वहां प्रशंसकों ने नारद जी कह कर पुकारा क्योंकि मैंने लव कुश के मंच पर नारद मुनि का किरदार निभाया था. मुझे खुशी हुई की विदेश में भी लव कुश रामलीला का इतना प्रचार प्रसार है युवा पीढ़ी में रामलीला के माध्यम से भारतीय संस्कृति एवं संस्कार आ रहे हैं. मैं इस वर्ष में राजा जनक के दरबार में प्रमुख मंत्री का किरदार निभा रहा हूं, जो सीताजी के स्वयंवर में आए राजाओं को भोलेनाथ के धनुष की प्रत्यंचा चढ़ाने के लिए आमंत्रित करूंगा."

ये बनेंगी कैकई: रामलीला में केवट का किरदार में शंकर साहनी दिखाई देंगे. उन्होंने बताया, "मैं एक गायक हूँ और मुझे खुशी है कि मैं केवट का किरदार निभा रहा हूं, जो कि प्रभु श्रीराम जी को गंगा पार कराता है. इस किरदार के लिए मेरा चयन करने के लिए मैं लव कुश रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अर्जुन कुमार, महामंत्री सुभाष गोयल का आभार प्रकट करता हूं. उधर बृजेश गोयल ने बताया, "मैं लव कुश के मंच पर मेघनाद का किरदार निभाने वाला हूं. यह किरदार चुनौतीपूर्ण है. इसके लिए मैं अभी से तैयारी कर रहा हूं. कमेटी ने इस पात्र के लिए चुना, इसके मैं सभी का धन्यवाद करता हूं." उनके अलावा मेजर शालू वर्मा ने कहा कि रामलीला में महारानी कैकई का किरदार निभाना यकीनन मेरे लिए बहुत अहम है.

यह भी पढ़ें-लालकिले के सामने रामेश्वरम धाम मंदिर पर आधारित होगी इस बार दिल्ली की रामलीला

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details