दिल्ली

delhi

दिल्ली के कारोबारी से 50 लाख की रंगदारी मांगने वाला आरोपी अमन कुरैशी गिफ्तार - Man arrested for trying to extort

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 9, 2024, 8:19 PM IST

MAN ARRESTED FOR TRYING TO EXTORT: लाहौरी गेट थाना पुलिस ने एक व्यापारी से 50 लाख रुपये रंगदारी मांगने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम अमन कुरैशी है. उसने पीड़ित के दुकान पर पर्ची फेंक कर 50 लाख रुपये देने की मांग की थी. नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी थी.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई दिल्ली:उत्तरी जिला के लाहौरी गेट थाना पुलिस ने कपड़ा कारोबारी से 50 लाख रुपये रंगदारी मांगने के मामले में एक आरोपी को जामा मस्जिद इलाके से गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान अमन कुरैशी के रूप में हुई है. पुलिस इस वारदात में शामिल एक अन्य आरोपी की तलाश में जुटी है. डीसीपी मनोज कुमार मीना ने बताया कि कटरा नील में पीड़ित की कपड़े की दुकान है. वह बुधवार को दुकान पर बैठा था. तभी एक शख्स मुंह पर नकाब लगाकर आया और एक पर्ची फेंक कर भाग गया. पर्ची में 50 लाख रुपये नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी गई थी. पर्ची में रंगदारी की रकम जामा मस्जिद के पास पहुंचाने को कहा गया था.

रंगदारी मांगने वाला आरोपी अमन कुरैशी गिफ्तार (ETV BHARAT)

पीड़ित की शिकायत पर लाहौरी गेट थाना पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू की. धमकी वाले नंबर की जांच की गई तो पता चला कि फोन पानीपत और बहादुरगढ़ से किया गया था. बदमाशों ने धमकी देने के लिए मजदूरे के फोन का इस्तेमाल किया था. फिर पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच करते हुए टेक्निकल सर्विलांस की मदद से उस फोन नंबर की तलाश की जो बहादुरगढ़, पानीपत, चांदनी चौक और जामा मस्जिद चारों इलाके में अलग-अलग समय पर एक्टिव था. फिर सीसीटीवी फुटेज और टेक्निकल सर्विलांस की सहायता से अमन कुरैशी को मुजफ्फरनगर इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया.

यह भी पढ़ें-अंतरराष्ट्रीय बाजार में प्रोडक्ट बिकवाने के नाम पर ठगी करने वाले फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार

पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह बाइक पर कपड़े बेचता है. और इसके लिए वह पीड़ित की दुकान पर सामान खरीदने के लिए आता था. उसे खबर मिली थी कि पीड़ित के पास काफी रुपये है. इसलिए यह योजना अपने दोस्त के साथ मिलकर तैयार की. फिलहाल पुलिस वारदात में शामिल दूसरे आरोपी की तलाश में जुट गई है.

यह भी पढ़ें-गाजियाबाद में महिला डॉक्टर को नशीला पदार्थ देकर खींची आपत्तिजनक तस्वीरें, गिरफ्तारी के बाद सामने आया सच

ABOUT THE AUTHOR

...view details