झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

हाजत में मिला आरोपी का शव! हत्या का आरोप लगाकर परिजनों ने किया हंगामा - Death in police lockup

Accused body found in police station lockup. गढ़वा एक थाना के हाजत में शव मिला है. डंडई थाना में आरोपी का शव मिलने पर परिजनों ने मारपीट कर जान लेने का आरोप पुलिस पर लगाया है.

accused body found in police station lockup in Garhwa
कॉन्सेप्ट इमेज (ETV Bharat)

गढ़वाः जिला के डंडई थाना में एक आरोपी का शव हाजत में मिला है. प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या का मामला लग रहा है लेकिन पूरे मामले में उच्च स्तरीय जांच शुरू हुई है. इसको लेकर परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए हंगामा किया है.

परिजनों और पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चार दिन पहले डंडई में धनंजय साहू नामक एक व्यक्ति पर चाकू से हमला हुआ था, इस हमले में धनंजय जख्मी हुए थे. चाकू मारने का आरोप बच्चा भुइयां नामक व्यक्ति पर लगा था. पुलिस ने पूरे मामले में कार्रवाई करते हुए बच्चा भुइयां को पकड़ा और थाना के हाजत में रखा गया था. मंगलवार को थाना के हाजत में बच्चा भुईयां का शव बरामद हुआ.

इस मामले की जानकारी मिलने के बाद एसडीपीओ नीरज कुमार समेत अन्य दंडाधिकारी मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की छानबीन की. गढ़वा पुलिस ने पूरे मामले की जानकारी मानवाधिकार आयोग को दिया है और दंडाधिकारी की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम किया गया. इस बाबत गढ़वा एसपी दीपक कुमार पांडेय ने बताया कि बच्चा भुईयां ने हाजत में आत्महत्या कर ली थी. इस पूरे मामले में सभी तरह की कानूनी प्रक्रिया को अपनी गई है और पूरे मामले जांच की जा रही है.

घटना की जानकारी मिलने के बाद परिजनों ने किया हंगामा

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद परिजन थाना पहुंच गए थे और जमकर हंगामा और नारेबाजी की. परिजनों का आरोप है कि बच्चा भुइयां की पिटाई से मौत हुई है. परिजनों का कहना है कि चार दिन पहले बच्चा भुइयां को पकड़ा गया लेकिन जेल नहीं भेजा गया था. पूरे मामले में परिजनों को मुआवजा दिया जाए और दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

इसे भी पढ़ें- पुलिस हाजत में युवक ने की आत्महत्या, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

इसे भी पढ़ें- लातेहार के चंदवा थाना में आरोपी की हाजत में हुई मौत, जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details