उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

हिरण के अवैध शिकार के मामले में दो आरोपी चढ़े हत्थे, दो फरार, फ्रिज से बरामद किया मांस - illegal hunting case

Pauri Illegal Hunting Case पौड़ी के नागदेव रेंज वन रेंज में घुरड़ (हिरण) के अवैध शिकार के मामले में वन विभाग की टीम ने दो आरोपियों को अरेस्ट किया है. जबकि दो आरोपी फरार चल रहे हैं. जिनकी तलाश में वन विभाग की टीम जुटी हुई है.

Pauri Illegal Hunting Case
अवैध शिकार के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार (Photo- ETV Bharat)

श्रीनगर:गढ़वाल वन प्रभाग के नागदेव रेंज में पौड़ी के समीप गडोली में घुरड़ (हिरण) के अवैध शिकार का मामला सामने में आया है. वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच एक आरोपी के घर में फ्रिज से पांच किलो मांस बरामद किया है. इसके साथ ही टीम को घुरड़ के खुर व खाल भी मिले हैं. टीम ने मांस, खुर व खाल को कब्जे में लेकर जांच के लिए सेंपल वन अनुसंधान संस्थान देहरादून भेज दिया है. प्रकरण में वन विभाग की टीम ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दो आरोपी फरार चल रहे हैं.

मुख्यालय पौड़ी के समीप श्रीनगर रोड पर गडोली स्टेट हैं, जहां वन विभाग की टीम को घुरड़ के अवैध शिकार की सूचना मिली थी. वन क्षेत्राधिकारी नागदेव रेंज पौड़ी दिनेश चंद्र नौटियाल के नेतृत्व में वन विभाग की एक टीम मौके पर पहुंची. जहां टीम को एक आरोपी के घर में फ्रिज से पांच किलो मांस मिला. साथ ही खुर व खाल भी बरामद किया गया. दिनेश चंद्र नौटियाल ने बताया कि टीम को घुरड़ के अवैध शिकार के आरोपी विजय दनोसी के घर में फ्रिज से मांस बरामद हुआ है.

जांच करने पर घर से चार खुर व खाल भी बरामद किया गया है. टीम ने धरपकड़ कर आरोपी साजिद खान उर्फ राजीव निवासी गडोली, नेपाली मूल के तुला बहादुर, हाल निवासी गडोली को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि आरोपी विजय दनोसी निवासी गडोली व प्रमोद भंडारी निवासी सैणीखाल अभी फरार चल रहे हैं. दिनेश चंद्र नौटियाल ने बताया कि वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत चारों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. फरार आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

पढ़ें-लक्सर पुलिस ने 3 क्विटंल मवेशियों का अवैध मांस किया बरामद, आरोपियों को कोर्ट में किया जा रहा पेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details