उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

फर्जी व्यक्ति खड़ाकर बेच डाली जमीन, शातिर गिरफ्तार

देहरादून में फर्जी व्यक्ति खड़ाकर जमीन बेचने के मामले में एक और आरोपी को हर्बटपुर धर्मावाला मार्ग से गिरफ्तार किया गया है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

ACCUSED ARRESTED IN FRAUD CASE
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी (PHOTO- ETV Bharat)

देहरादून: फर्जी व्यक्ति खड़ाकर अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर फर्जी दस्तावेज बनाकर भूमि बेचने के मामले में एक और आरोपी परविंदर चौधरी को प्रेमनगर पुलिस ने हर्बटपुर धर्मावाला मार्ग से गिरफ्तार किया है. आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई है. मामले में पहले ही मुख्य आरोपी आर्यन और दीपक को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है.

बता दें कि प्रभू दयाल रावत (निवासी पौड़ी गढ़वाल) ने 27 जुलाई को शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें बताया गया कि आर्यन और उसके भाई दीपक द्वारा अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उसे ईस्ट होप टाउन झाझरा स्थित एक भूमि बेचने के लिए दिखाई गई, जो सक्षमवीर निवासी लोहिया पार्क चौक लखनऊ के नाम पर दर्ज थी. आरोपियों ने 19 लाख 50 हजार रुपए लेकर भूमि की रजिस्ट्री उनके नाम पर करवाई और उन्हें भूमि पर कब्जा दिया.

वहीं, जब प्रभू दयाल रावत (पीड़ित) भूमि का दाखिला खारिज अपने नाम पर कराने के लिए तहसील गए, तो पता चला कि सक्षमवीर द्वारा अपनी भूमि को साल 2016 में किसी अन्य व्यक्ति को बेच दिया गया था. पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी. इसी बीच पता चला कि आरोपी दोनों भाइयों (आर्यन और दीपक) द्वारा अन्य सह आरोपी परविंदर के साथ मिलकर पीड़ित प्रभू दयाल को फर्जी रुप से सक्षमवीर बनकर भूमि बेच दी.

थाना प्रेमनगर प्रभारी गिरीश नेगी ने बताया कि आरोपी परविंदर चौधरी निवासी मेरठ की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया गया था. टीम ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी परविंदर चौधरी को हर्बटपुर धर्मावाला मार्ग से गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि आरोपी परविंदर चौधरी ने एक व्यक्ति को नकली सक्षमवीर बनाया गया था.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details