झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

हजारीबाग में एसीबी की कार्रवाई, रिश्वत ले रहे आरटीए ऑफिस के क्लर्क को किया गिरफ्तार - ACB arrested RTA office clerk

Clerk Arrested in Hazaribag. हजारीबाग में एसीबी ने बड़ी कार्रवाई की है. आरटीए में परमिट रिन्यूअल के नाम पर 6 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए क्लर्क को गिरफ्तार किया है.

acb-big-action-clerk-arrested-taking-bribe-name-permit-hazaribagh
गिरफ्तार क्लर्क विकास कच्छप (इईटीवी भारत)

हजारीबाग: झारखंड में एसीबी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है. मामला हजारीबाग का है. प्रादेशिक वाहन प्राधिकार उत्तरी छोटा नागपुर प्रमंडल, कार्यालय के क्लर्क विकास कच्छप को एसीबी ने 6 हजार रुपए लेते हुए गिरफ्तार किया है. एसीबी ने यह कार्रवाई विजय बस के मालिक राजकुमार उर्फ बबलू के आवेदन पर की है.

परमिट रिन्यूअल के नाम पर मांग रहा था पैसा

बस मालिक बबलू ने आवेदन देकर एसीबी को बताया था कि उनकी बस की परमिट का रिन्यूअल कराना था, लेकिन संबंधित क्लर्क रिन्यूअल के एवज में छह हजार रुपए की मांग कर रहे थे. आवेदक ने बताया कि उनकी बस देवघर रांची मार्ग पर चलती है. इसकी परमिट रिन्यूअल करने के लिए प्रादेशिक परिवहन प्राधिकार कार्यालय हजारीबाग में कार्यरत क्लर्क विकास कच्छप पैसे मांग रहे हैं. वो रिश्वत देना नहीं चाहते थे. इसलिए आवश्यक कार्रवाई हेतु एसीबी हजारीबाग कार्यालय में आवेदन दिया.

इस मामले को लेकर एसीबी एसपी आरिफ अनवर ने जानकारी दी. एसपी ने बताया कि आवेदन के संबंध में सत्यापनकर्ता द्वारा विधिवत सत्यापन किया गया है. सत्यापन के क्रम में प्रादेशिक परिवहन प्राधिकार कार्यालय हजारीबाग में कार्यरत क्लर्क विकास कच्छप के द्वारा परमिट रिन्यूअल करने के एवज में आवदेक से रिश्वत मांगे जाने की बात की पुष्टि हुई है.

एसीबी की कार्रवाई क्षेत्रीय वाहन प्राधिकार कार्यालय आरटीए में हुई और क्लर्क को कार्यालय से ही गिरफ्तार किया गया है. इस कार्रवाई से पूरे जिला परिवहन कार्यालय में हड़कंप मचा हुआ है.

ये भी पढ़ें-पीड़ित से पुलिस अधिकारी मांग रहे पैसे, ये कैसा जन शिकायत समाधान! जानें, माजरा - Police officer demanded bribe

सरकारी अमीन ने मांगे 5000 रुपए घूस, ACB ने रंगेहाथ दबोचा

लातेहार में एसीबी की कार्रवाई, रिश्वत लेते सदर अस्पताल का फार्मासिस्ट गिरफ्तार - ACB arrested pharmacist

ABOUT THE AUTHOR

...view details