राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: उदयपुर में डीएसओ के ठिकानों पर ACB की कार्रवाई, जयपुर,चित्तौड़ और डूंगरपुर में भी छापेमारी

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने गुरुवार को रसद विभाग के एक डीएसओ स्तर के अधिकारी के उदय​पुर कार्यालय सहित विभिन्न ठिकानों पर छापा मारा.

Action of ACB in Udaipur
रसद विभाग के अधिकारी के उदय​पुर कार्यालय पर तलाशी की कार्रवाई (Photo ETV Bharat Udaipur)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

उदयपुर: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए उदयपुर के डीएसओ जयमाल राठौड़ के विभिन्न ठिकानों पर छापा मारा. ब्यूरो की टीमें जयपुर, चित्तौड़गढ़, उदयपुर और डूंगरपुर में कार्रवाई को अंजाम दे रही हैं.

एसीबी डीजी डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि यह कार्रवाई खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के संभागीय उपभोक्ता संरक्षण अधिकारी जयमल सिंह राठौड़ के यहां की जा रही है. राठौड़ मूलत: जिला रसद अधिकारी हैं और वर्तमान में संभागीय उपभोक्ता संरक्षण अधिकारी का काम देख रहे हैं. उनके खिलाफ सरकारी सेवा में रहते हुए ज्ञात स्त्रोतों से अर्जित आय की तुलना में अधिक परिसम्पत्तियां बनाने की सूचना मिली थी.

पढ़ें: एएसआई और दलाल 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, तलाशी में मिली 1.82 लाख की नकदी

मेहरड़ा ने बताया कि सूचना का सत्यापन करवाया गया. इसमें पता चला कि राठौड़ ने उदयपुर और राजसमन्द में विभिन्न भूखण्ड, मकान, होटल, लक्जरी वाहन व अन्य परिसम्पत्तियों में निवेश कर रखा था. इस पर उनके सरदारपुरा, उदयपुर स्थित मकान, सीसारमा में होटल मान विलास रिसोर्ट (जय विलास होटल एण्ड रिसोर्ट) और उनके कार्यालय के कक्ष में तलाशी ली जा रही है. इसी प्रकार फिलहाल एसीबी की टीमें जयपुर, चित्तौड़गढ़ और डूंगरपुर में उनके ठिकानों की तलाशी ले रही है. इसमें एसीबी के अधिकारी दस्तावेज खंगालने में जुटे हुए हैं. तलाशी अभियान पूरा होने के बाद ही इस बात की जानकारी मिल पाएगी कि डीएसओ के ठिकानों से एसीबी को क्या मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details