राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 3, 2024, 7:37 PM IST

ETV Bharat / state

भगत की कोठी से बेंगलुरु के बीच रविवार से चलेगी एसी समर स्पेशल वीकली ट्रेन - AC Summer Special Train

गर्मी की छुट्टियों में यात्रियों का सफर सुगम बनाने के लिए रेलवे ने एसी समर स्पेशल ट्रेन की सौगात दी है. यह वीकली ट्रेन भगत की कोठी से बेंगलुरू के बीच चलेगी.

समर स्पेशल ट्रेन
समर स्पेशल ट्रेन (ETV Bharat File Photo)

जोधपुर. गर्मियों में यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे की ओर से भगत की कोठी से सर एम विश्वेश्वरैया टर्मिनल बेंगलुरु स्टेशन के बीच एसी समर स्पेशल वीकली ट्रेन संचालित की जाएगी. यह गाड़ी रविवार से चलेगी और 9 जून तक 6 फेरे करेगी. जोधपुर डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि गर्मी की छुट्टियों में यात्रियों का सफर सुगम बनाने के लिए ट्रेन 06587/06588, सर एम विश्वेश्वरैया टर्मिनल बेंगलुरु-भगत की कोठी-सर एम विश्वेश्वरैया टर्मिनल बेंगलुरु एसी समर स्पेशल वीकली ट्रेन का जालोर, भीनमाल, भीलड़ी स्टेशनों के रास्ते संचालन प्रारंभ किया जा रहा है, जिसके 6 फेरे होंगे.

डीआरएम ने बताया कि ट्रेन नंबर 06588 भगत की कोठी से हर रविवार को सुबह 4 बजे रवाना होकर सोमवार रात 11:45 बजे सर एम विश्वेश्वरैया टर्मिनल बेंगलुरु पहुंचेगी, जबकि वापसी में ट्रेन 06587 नंबर सर एम विश्वेश्वरैया टर्मिनल बेंगलुरु से गुरुवार को सायं 4:30 बजे प्रस्थान कर शनिवार दोपहर 1:30 बजे भगत की कोठी पहुंच जाएगी. सर एम विश्वेसरैया टर्मिनल बेंगलुरु से पहले ट्रिप के लिए गुरुवार को रवाना हुई ट्रेन शनिवार दोपहर भगत की कोठी पहुंचेगी, जो रविवार को वापस रवाना होगी. सीनियर डीसीएम विकास खेड़ा के अनुसार ट्रेन में यात्रियों की सुविधा के लिए 1 फर्स्ट एसी, सेकंड एसी, थ्री टायर एसी, 1 पेंट्रीकार व 2 गार्ड के डिब्बों सहित कुल 23 कोच होंगे.

इसे भी पढ़ें-बाड़मेर से अयोध्याधाम के लिए "आस्था स्पेशल ट्रेन" रवाना, राज्यमंत्री ने दिखाई हरी झंडी

इन स्टेशनों पर ट्रेन का ठहराव :यह ट्रेन लूनी, समदड़ी, मोकलसर, जालोर, मोदरान, मारवाड़, भीनमाल, रानीवाड़ा, धनेरा, भीलड़ी, पाटन, मेहसाना, अहमदाबाद, आणंद, वडोदरा, अंकलेश्वर, सूरत, वलसाड, वापी, बोइसर, वसई रोड, कल्याण, पुणे, सतारा, मिरज, घटप्रभा, बेलगावी, धारवाड़, हुबली, हावेरी, रेन्निबेंनुरू, दावणगेरे, बिरूर, अरसीकेरे, तिपतुरु और तुमकूर रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details