उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

गालीबाज गेस्ट प्रोफेसर की संस्कृत विश्वविद्यालय से छुट्टी, जांच कमेटी की रिपोर्ट पर सेवा मुक्त - Abusive guest professor dismissed

वाराणसी के प्रतिष्ठित संस्कृत विश्वविद्यालय के प्रोफेसर को सेवा मुक्त कर दिया गया. आरोपी गेस्ट प्रोफेसर पर अभद्र भाषा के इस्तेमाल करने के आरोप में हुई कार्रवाई.

Etv Bharat
संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय (Photo Credit; ETV Bharat)

वाराणसी: बनारस के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के पत्रकार एवं जनसंचार विभाग के गेस्ट प्रोफेसर पर गाज गिरी है. विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से अचानक लिए गए इस फैसले से परिसर में हड़कंप मचा गया. दरअसल बीते 30 जुलाई को सोशल मीडिया पर प्रोफेसर का अभद्र भाषा में बात करने का वीडियो वायरल हुआ था, जिस पर विश्वविद्यालय प्रशासन से शिकायत की गई थी. इस मामले में यूनिवर्सिटी ने कार्रवाई करते हुए बुधवार को आरोपी प्रोफेसर को निलंबित कर दिया है.

बता दें कि, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में प्रोफेसर की ओर से एक शख्स से अभद्र भाषा में बात किया जा रहा था, जिस पर शिकायत के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने जांच कमेटी का गठन किया था. जांच कमेटी ने विश्वविद्यालय प्रशासन को रिपोट सौंपी. उसके बाद बुधवार को कुलपति ने कार्रवाई करते हुए आरोपी प्रोफेसर को सेवा मुक्त कर दिया है.

पूरे मामले पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने बताया है कि, यूनिवर्सिटी में पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के पीजी कोर्स में अध्ययन अध्यापन के लिए डॉ. राहुल सिंह को गेस्ट फैकल्टी के रूप में भर्ती किया गया था. लेकिन बीते 30 जुलाई को अभद्र भाषा प्रयोग करने का इनका एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसे संज्ञान में लेते हुए विश्वविद्यालय में उन पर कार्रवाई करते हुए उन्हें तत्काल सेवा से मुक्त कर दिया है.

वहीं इस बारे में विश्वविद्यालय के छात्रों का कहना है कि, गेस्ट फैकल्टी राहुल सिंह को इसके पहले भी एक स्टूडेंट से अभद्र व्यवहार करने का मामला सामने आया था. जिसको लेकर उन्होंने माफी मांग ली थी, उस दौरान कोई कार्रवाई नहीं हुई. लेकिन अब विश्वविद्यालय ने फैसला लिया है.

यह भी पढ़ें:संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय का 42वां दीक्षांत समारोह, आचार्य की टाॅपर टुंपा राय को मिले सर्वाधिक मेडल

ABOUT THE AUTHOR

...view details