दिल्ली

delhi

कोचिंग सेंटर्स को कानून के दायरे में लाने को लेकर इंडिया गठबंधन से बात करेगी आप - Delhi coaching case

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jul 31, 2024, 1:51 PM IST

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने देश के सभी राज्यों की कोचिंग सेंटर्स के संबंध में कानून बनाने के मांग की है. उन्होंने कहा कि इसको लेकर केंद्र सरकार व इंडिया गठबंधन के दलों से बात की जाएगी और मांग की जाएगी कि जल्द इस संबंध में कानून बनाया जाए.

delhi news
आप नेता संजय सिंह और गोपाल राय (ETV Bharat)

आप नेता संजय सिंह (ETV Bharat)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि पूरे देश मे कोचिंग सेंटर्स को कानून के दायरे में लाया जाए. इसको लेकर मैंने कल पीएम मोदी को पत्र लिखा था. संसद में राजेंद्र नगर स्थित कोचिंग सेंटर में हुई घटना पर सभी पार्टियों ने दुख जताया. इस मुद्दे पर इंडिया गठबंधन की अन्य पार्टियों से बात की जाएगी और मांग की जाएगी कि कोचिंग सेंटर के संबंध में जल्द कानून बनाया जाए.

संजय सिंह ने कहा कि देश के सभी राज्यों की कोचिंग सेंटर्स के संबंध में कानून बनाने के मांग की थी. अब इंतजार है कि कब वो कानून बनाएंगे. सदन में जब राजेंद्र नगर के विषय पर चर्चा हो रही थी तो विपक्षी दलों ने कोचिंग सेंटर पर लगाम लगानी की मांग की. केंद्र सरकार व इंडिया गठबंधन के दलों से बात की जाएगी और मांग की जाएगी कि जल्द इस संबंध में कानून बनाया जाए. इसमें पेपर लीक के मामले पर भी ठोस एक्शन को लेकर कानून बने. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने दिल्ली में कोचिंग सेंटर्स को कानून के दायरे में लाने के लिए कोचिंग इंस्टिट्यूट रेगुलेशन एक्ट लाने की दिशा में काम शुरू कर दिया है.

कोचिंग सेंटर संचालकों को एलजी बचा रही है: संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली के एलजी ने कल कोचिंग सेंटर संचालकों और अधिकारियों के साथ बंद कमरे में बैठक की. इसमें दिल्ली सरकार के मंत्रियों को नहीं बुलाया गया. भाजपा एलजी के साथ मिलकर कोचिंग सेंटर संचालकों को बचाने का काम कर रही है. जबकि ये कोचिंग सेंटर संचालक आरोपी हैं.

मां बाप खेत बेचकर बच्चों को पढ़ाते हैं और लीक हो जाता है पेपर: दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों से मां-बाप अपने गहने बेचकर खेत गिरवी रखकर कड़ी मेहनत कर बच्चों को पढ़ने के लिए भेजते हैं. कोचिंग सेंटर्स मनमानी फीस वसूलती है. सालों की मेहनत के बाद बच्चे पेपर देते हैं तो पेपर लीक हो जाता है. नियमों को ताक पर रखकर कोचिंग सेंटर और पीजी चलाए जा रहे हैं. आज कोचिंग सेंटर के संचालन उनके फीस को कानून के दायरे में लाना समय की मांग है. आम आदमी पार्टी विद्यार्थियों की पीड़ा के साथ हमेशा उनके सहयोग के लिए खड़ी है. संसद के अंदर एक जॉइंट कमेटी बनाई जाए. जिसमे सभी पार्टियों के सासंद शामिल हों.

ये भी पढ़ें:दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान, कानून के दायरे में आएंगे कोचिंग इंस्टीट्यूट्स, लाया जाएगा रेगुलेशन एक्ट

ये भी पढ़ें:कोचिंग हादसे पर हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस से मांगी रिपोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details