दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: 'अरविंद केजरीवाल तय करेंगे मेरी राजनीतिक भूमिका', जानें ऐसा क्यों बोले सत्येंद्र जैन

- सत्येंद्र जैन को जमानत मिलने के बाद पार्टी में उनकी भूमिका पर टिकी नजरें - जमानत के बाद केजरीवाल के घर गए जैन

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

आप नेता सत्येंद्र जैन
आप नेता सत्येंद्र जैन (ETV Bharat)

नई दिल्ली:आम आदमी पार्टी (आप) नेता सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा कि उनकी भविष्य की राजनीतिक जिम्मेदारियां पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल तय करेंगे. उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में अदालत द्वारा जमानत दिए जाने के कुछ घंटे बाद शुक्रवार रात को तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया. उनसे जब भविष्य की राजनीतिक भूमिका के बारे में पूछा गया तो उन्होंने से कहा, 'मैं वही करूंगा जो हमारी पार्टी और अरविंद केजरीवाल कहेंगे. सत्येंद्र जैन को मई 2022 में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था.

उन्होंने कहा, 'अत्याचार हो रहा है. ऐसा लगता है कि ब्रिटिश शासन वापस आ गया है. सरकारों को जनता के लिए किए जा रहे कामों को लेकर प्रतिस्पर्धा करनी चाहिए, लेकिन भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) ऐसा नहीं करती है. वे कहते हैं कि हम आपको काम नहीं करने देंगे.' उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें केजरीवाल और आप सरकार के मोहल्ला क्लीनिक और यमुना की सफाई के लिए किए जा रहे कामों को रोकने के लिए गिरफ्तार किया गया.

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि यह देश के लिए बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. सभी दलों को एकजुट होकर काम करने की जरूरत है, तभी देश प्रगति करेगा.' जेल से आने के बाद उन्होंने सरस्वती विहार स्थित जैन मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना भी की.

यह भी पढ़ें-सत्येंद्र जैन के बाहर आने से पार्टी को कितना मिलेगा सियासी लाभ, केजरीवाल ने क्यों कहा "वेलकम बैक" जानिए

गर्मजोशी से मिले थे पुराने नेता: जेल से रिहा होने के बाद सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार रात केजरीवाल से फिरोजशाह रोड स्थित उनके आवास पर मुलाकात की. इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन के साथ अपनी तस्वीरें सोशल 'एक्स' पर साझा करते हुए लिखा, 'सत्येंद्र, आपका स्वागत है!' वहीं दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी, मनीष सिसोदिया और संजय सिंह सहित पार्टी नेताओं ने जैन का शुक्रवार को तिहाड़ जेल के बाहर गर्मजोशी से स्वागत किया.

यह भी पढ़ें-18 महीने बाद जेल से छूटे सत्येंद्र जैन, अरविंद केजरीवाल ने गले लगाकर किया स्वागत

ABOUT THE AUTHOR

...view details