उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

'लापता लेडीज' की ऑस्कर में एंट्री, आगरा में अभिनेता स्पर्श के घर छाईं खुशियां, कहा- मैं बहुत खुश हूं, यह मां के आशीर्वाद का नतीजा - Aamir Kiran Rao Laapataa ladies

आगरा के अभिनेता स्पर्श श्रीवास्तव बॉलीवुड और वेब सीरीज में अपने शानदार अभिनय से धूम मचा रहे हैं. उनकी फिल्म लापता लेडीज ने अब ऑस्कर में एंट्री ले ली है. इससे उनके घर परिवार में खुशियां छाई हुई हैं.

आगरा के स्पर्श ने रोशन किया नाम.
आगरा के स्पर्श ने रोशन किया नाम. (Photo Credit; ETV Bharat)

आगरा :'द फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया' ने बहुचर्चित फिल्म 'लापता लेडीज' को ऑस्कर अवॉर्ड 2025 में एंट्री दी है. डायरेक्टर किरण राव की इस फिल्म में आगरा के स्पर्श ने बेहतरीन एक्टिंग की है. इस फिल्म के ऑस्कर अवॉर्ड 2025 में ऑफिशियल एंट्री मिलसे से अभिनेता स्पर्श श्रीवास्तव को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. उनके घर पर खुशियां मनाई जा रहीं हैं.

मूल रूप से आगरा के जगदीशपुरा थाना क्षेत्र निवासी स्पर्श अभी मुंबई में हैं. उनकी मां रागिनी भी साथ हैं. स्पर्श श्रीवास्तव एक भारतीय डांसर, सिंगर और एक्टर हैं. सन 2010 में डांस रियलिटी शो चक धूम धूम में स्पर्श विनर रहे. स्पर्श ने बाद में पॉपुलर टीवी शो बालिका वधु में कुंदन का किरदार किया. स्पर्श श्रीवास्तव ने फिल्म 'लापता लेडीज' से बॉलीवुड में डेब्यू किया. फिल्म में स्पर्श श्रीवास्तव ने दीपक और गोरखपुर से भाजपा सांसद रवि किशन ने इंस्पेक्टर श्याम मनोहर का रोल निभाया है.

आगरा के उभरते एक्टर स्पर्श श्रीवास्तव ने 'जामताड़ा' वेब सीरिज में काम करके खूब सुर्खियां बटोरीं. वेब सीरीज में स्पर्श ने सनी का अहम रोल निभाया था. स्पर्श कॉलर बोम्ब वेब सीरीज में भी काम कर चुके हैं. इसके साथ ही वेब सीरीज 'जामताड़ा-2' में भी बेहतरीन रोल किया है. इसके साथ ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दो-तीन मूवीज आ चुकी हैं.

आमिर सर और किरण राव का आभार :अभिनेता स्पर्श श्रीवास्तव ने फोन बातचीत में कहा कि, मेरी खुशी का ठिकाना नहीं है. मेरी बॉलीवुड की पहली ही मूवी है. यह ऑस्कर जा रही है. मैं बेहद खुश हूं. इस खुशी का शब्दों में बयां नहीं कर सकता हूं. मुझे फिल्म को लेकर एक अलग ही फीलिंग हो रही है. मेरे जैसे अभिनेता के लिए इससे अच्छी बात क्या हो सकती है. ये मेरी मां आशीर्वाद से हुआ है. फिल्म की डायरेक्टर किरण राव और आमिर खान सर का तहे दिल से धन्यवाद देता हूं. जिन्होंने मुझे इस रोल के लिए चुना.

यह भी पढ़ें :'एनिमल' से 'कल्कि 2898 एडी' तक ऑस्कर जाने के लिए 'लापता लेडीज' ने इन 28 फिल्मों को चटाई धूल, देखें लिस्ट

खुशी बयां करना मुश्किल :स्पर्श की मां रागिनी श्रीवास्तव ने बताया कि, मैं बेहद खुश हूं. मैं सच में कहूं तो मुझे शानदार, जबरदस्त, जिंदाबाद वाली फीलिंग हो रही है. बेटा पहली बार यन 2010 में मुंबई गया. वहां से विनर बनकर लौटा. बेटे ने मुझे खुशी मनाने के कई पल दिए हैं. इससे मुझे अपने बेटे पर गर्व है. बेटा स्पर्श की जल्द ही एक वेब सीरिज दुपहिया आने वाली है. इसके साथ ही अन्य प्रोजेक्ट में भी बेटा स्पर्श व्यस्त है.

ये है फिल्म की कहानी :फिल्म 'लापता लेडीज' में स्पर्श श्रीवास्तव के साथ ही प्रतिभा रांटा, नितांशी गोयल, रवि किशन, दुर्गेश कुमार समेत अन्य कलाकार हैं. फिल्म 'लापता लेडीज' की कहानी बेहद दिलचस्प है. फिल्म में एक शख्स शादी करके अपने गांव लौटता है. जब गांव में दुल्हन पहुंचती है तो उसका स्वागत आरती उतार कर किया जाता है. मगर, जैसे ही दुल्हन अपना घूंघट उठाती है तो कोहराम मच जाता है. दुल्हन बदल गई है. अब व्यक्ति अपनी पत्नी को ढूंढने में जुट जाता है. इस फिल्म में यही सब बड़े ही अच्छे अंदाज में दिखाया गया है. ये फिल्म जियो स्टूडियोज और आमिर खान प्रोडक्शन के बैनर तले बनाया गया है.

यह भी पढ़ें :ऑस्कर के लिए 29 फिल्मों में से 'लापता लेडीज' ही क्यों हुई सेलेक्ट, सामने आई वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details