राजस्थान

rajasthan

गोली लगने से युवक की मौत, परिजनों ने पुलिस पर लगाया हत्या का आरोप, SP ने कही ये बात - died due to shot in Deeg

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 24, 2024, 1:43 PM IST

डीग के कुम्हेर में एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई. गोली किसने मारी, अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन परिजन पुलिस पर गोली मारने का आरोप लगा रहे हैं.

DIED DUE TO SHOT IN DEEG
गोली लगने से युवक की मौत (Etv Bharat)

गोली लगने से युवक की मौत (VIDEO : ETV BHARAT)

डीग. जिले के कुम्हेर थाना इलाके में एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई. युवक अपने गांव के एक साथी के साथ आवारा गोवंश को कहीं दूर दराज इलाके में छोड़ने के लिए जा रहा था. इस दौरान युवक को गोली लग गई. युवक के परिजनों का कहना है कि पुलिस ने उनके पुत्र संदीप को गोली मारी है, जिसमें उसकी मौत हुई है. वहीं इस मामले पर कुछ भी बोलने से पुलिस बच रही है. हालांकि डीग एसपी ने इस मामले में स्पष्टीकरण रखा है.

मृतक 28 वर्षीय संदीप सोनगांव निवासी है, जिसके चचेरे भाई मानसिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि संदीप अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था. उसने काम के लिए एक महीने पहले नई पिकअप ली थी. फिलहाल वह अपनी खेती-बाड़ी का काम देख रहा था. गांव में दो गोवंश थे, जो फसल को नुकसान पहुंचा रहे थे. इसलिए संदीप गांव के दूसरे युवक नरेश के साथ दोनों गोवंशों को पिकअप में लोड कर दूर कहीं छोड़ने जा रहा था. मानसिंह ने बताया कि सुबह पुलिस के फोन से संदीप की मौत का समाचार मिला. पुलिस कह रही है कि संदीप को हमारी गोली नहीं लगी है.

इसे भी पढ़ें :भवन निर्माण विवाद में 75 वर्षीय बुजुर्ग पर फायरिंग, अस्पताल में भर्ती - Firing on an old man

परिजनों ने पुलिस पर लगाया आरोप : घटना का पता लगने के बाद मृतक युवक के परिजन कुम्हेर थाने पहुंच गए. वो पुलिस पर संदीप की हत्या का आरोप लगा रहे हैं. संदीप के शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया है. फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है कि संदीप की हत्या कैसे हुई है. संदीप के सीने में गोली लगी है. संदीप के साथ उसके साथी नरेश को पुलिस ने अपनी हिरासत में रखा है.

एसपी ने कही यह बात : डीग जिला पुलिस अधीक्षक राजेश मीणा का कहना है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एक गाड़ी में कुछ लोग गोवंश लेकर जा रहे हैं. पुलिस ने गौ तस्करों का पीछा किया. इस पर गोतस्करों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी, जिसमें एक मैजिक टेंपो में सवार गाड़ी चालक को गोली लग गई. गाड़ी चालक संदीप की मौत हो गई है. वहीं, कुछ तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए. हम फरार तस्करों की तलाश में जुटे हैं. साथ ही जांच की जाएगी कि संदीप की मौत किसकी गोली से लगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details