हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

चंडीगढ़-मनाली एनएच पर चलते ट्रक में लगी आग, ड्राइवर और उसके साथी ने कूदकर बचाई अपनी जान - Truck Caught Fire in Mandi

A Truck Caught Fire on Chandigarh Manali NH in Mandi: मंडी जिले में चंडीगढ़-मनाली एनएच पर जा रहे एक एलपी ट्रक में अचानक आग लग गई. आग लगता देख ड्राइवर और उसके साथी ने ट्रक से कूदकर अपनी जान बचाई. पढ़िए पूरी खबर...

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jun 7, 2024, 6:40 AM IST

Updated : Jun 7, 2024, 2:23 PM IST

चंडीगढ़-मनाली NH पर चलते ट्रक में लगी आग
चंडीगढ़-मनाली NH पर चलते ट्रक में लगी आग (ETV Bharat)

चंडीगढ़-मनाली एनएच पर चलते ट्रक में लगी आग (ETV Bharat)

मंडी:हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला में नेशनल हाईवे पर चलते हुए एलपी ट्रक में लगी आग लग गई. देखते-देखते ही पल भर में ट्रक का अगला हिस्सा जलकर राख हो गया. यह हादसा चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर पंडोह डैम के पास हुआ है. आग लगने के कारण ट्रक मालिक का लाखों का नुकसान हो गया. वहीं, आग लगने का कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है.

जानकारी के अनुसार चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर एलपी ट्रक मनाली से बिलासपुर की ओर जा रहा था. जैसे ही यह एलपी ट्रक पंडोह डैम कैंची मोड़ के पास पहुंचा तो ट्रक के अगले हिस्से से धुआं उठने लगा. ट्रक ड्राइवर प्रकाश चंद ने मुस्तैदी दिखाते हुए गाड़ी को सड़क किनारे खड़ा किया और अपने एक अन्य साथी के संग ट्रक से छलांग लगाई. दोनों के छलांग लगाते ही ट्रक ने भयंकर आग पकड़ ली और ट्रक का अगला हिस्सा धूं-धूं कर जलने लगा.

मौके पर मौजूद स्थानीय लोग और फोरलेन निर्माण में लगे मजदूर आग बुझाने के लिए घटनास्थल की ओर दौड़े. लेकिन आग की लपेटे अधिक होने के कारण आग पर काबू पाना संभव न हो सका. जिसके बाद बीबीएमबी फायर ब्रिगेड की टीम को मौके पर बुलाया गया, तब जाकर आग पर काबू पाया गया. आगजनी की इस घटना में ट्रक का अगला हिस्सा जलकर पूरी तरह से राख हो गया. सूचना पर पंडोह पुलिस चौकी की टीम पहुंची.

ट्रक ड्राइवर प्रकाश चंद ने बताया कि वह मनाली से सीमेंट छोड़कर वापस बरमाना की तरफ जा रहा था. वहीं, पुलिस चौकी प्रभारी पंडोह राजेंद्र कुमार ने बताया कि आगजनी कि इस घटना में ड्राइवर और सहयोगी पूरी तरह सुरक्षित है. आग लगने का क्या कारण रहा अभी इसकी जांच जारी है.

ये भी पढ़ें:प्रशासन के आदेशों के बाद भी नदी में उतर रहे सैलानी, एक सप्ताह में 5 सैलानियों की हुई मौत

Last Updated : Jun 7, 2024, 2:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details